सफर करने वाले यात्रियों को राहत, रेलवे स्टेशन पर फूड स्टाल को लेकर लिया गया ये फैसला

punjabkesari.in Friday, Jun 26, 2020 - 05:07 PM (IST)

अँबाला(अमन): लॉकडाउन के बाद देश अब धीरे-धीरे पटरी पर लौट रहा है। जहां सड़कों पर फिर से रौनक लौट आई है वहीं अब पटरियों पर भी ट्रेनों ने रफ्तार पकड़ ली है। इसी बीच अब रेलवे ने कोरोना काल में सफर करने वाले यात्रियों को राहत देने का फैसला लिया है जिसके तहत लॉक डाउन में रेलवे स्टेशनों पर बंद किये गए फ़ूड स्टाल एक बार फिर चालू कर दिए गए हैं , लेकिन फिलहाल यात्रियों को रेलवे स्टेशनों पर स्वादिष्ट व्यंजनों का जायका नहीं मिलेगा , क्यूंकि रेलवे ने फ़ूड स्टाल्स पर सिर्फ पैक्ड मेटीरियल बेचने की ही इजाजत दी है।

ट्रेनों में सफर कर रहे यात्रियों को राहत देने के लिए रेलवे ने अहम निर्णय लिया है। दरअसल लॉक डाउन के दौरान बंद हुए रेलवे स्टेशनों पर बने फ़ूड स्टाल्स अब एक बार फिर खोल दिए गए हैं। भीषण गर्मी के बीच यात्रियों को सफर के दौरान खाने-पीने की समस्या न हो इसके चलते रेलवे ने फ़ूड स्टाल्स फिर से चालू करने का फैसला लिया है। इस फैसले के साथ ही रेलवे ने फ़ूड स्टाल संचालकों को ये स्पष्ट हिदायत दी है कि फ़िलहाल सिर्फ पैक्ड फ़ूड , जैसे कि बिस्किट , चिप्स , कोल्ड ड्रिंक इत्यादि ही बेचा जाये। रेलवे के फैसले के बाद अंबाला छावनी रेलवे स्टेशन पर सिर्फ पैक्ड फ़ूड के स्टाल ही खुले नजर आये और यात्री भी कोल्ड ड्रिंक , बिस्किट और चिप्स खरीदते नजर आये। स्टेशन पर मौजूद यात्रियों ने बताया कि फ़ूड स्टाल खोलकर रेलवे यात्रियों को राहत देने का काम किया है और फ़िलहाल पैक्ड फ़ूड दिया जाना रेलवे का अच्छा फैसला है। 

इस फैसले को लेकर रेलवे के अधिकारीयों ने बताया कि स्टेशन पर पैक्ड मेटीरियल बेचने की इजाजत के साथ साथ स्टाल संचालकों को सावधानी बरतने की भी हिदायतें दी गई हैं। जिसमें स्टाल को सेनेटाइज करना , खुद के हाथ सेनेटाइज कर सामान बेचना , फेस मास्क जैसी हिदायतें शामिल हैं। अंबाला छावनी रेलवे स्टेशन अधीक्षक ने बताया कि फिलाहल खुला खाद्य सामान बेचे जाने पर रोक है। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static