सोनीपत शराब घोटाले की जांच कमान संभालेगा ये IAS ऑफिसर, सीएम ने नाम किया फाइनल

punjabkesari.in Monday, May 11, 2020 - 03:36 PM (IST)

चंडीगढ़/सोनीपत (धरणी): हरियाणा के सोनीपत में हुए शराब घोटाले की जांच के लिए गृह मंत्री अनिल विज के आदेश पर एसआईटी गठित कर दी गई है। इस कमेटी की अध्यक्षता के लिए एक आईएएस का चयन सीएम मनोहर लाल खट्टर द्वारा किया जाना था, जिनका नाम तय हो गया है। हरियाणा सरकार ने इस घोटाले की जांच के लिए आईएएस टीसी गुप्ता का नाम चयनित किया है। बता दें कि इस जांच की कमान सौंपने के लिए तीन आईएएस अधिकारियों के नाम फाइनल किए गए थे, इनमें अशोक खेमका, संजीव कौशल, टीसी गुप्ता थे।

PunjabKesari, TC gupta

हरियाणा का सोनीपत शराब घोटाला इन दिनों चर्चा में है। इस घोटाले में सोनीपत के खरखौदा पुलिस द्वारा सील गोदाम से लॉकडाउन के दौरान लाखों की शराब की तस्करी का गंदा खेल पुलिस की मिलीभगत से तस्कर भूपेन्द्र ठेकेदार ने खेला था। एक शिकायत पर पुलिस ने एक्शन लिया तो घोटाले की परत दर परत खुलती गई। हालांकि भूपेन्द्र ठेकेदार ने पुलिस को काफी छकान के बाद सरेंडर किया है। इस घोटाले में पुलिस कर्मियों का बड़ा हाथ रहा है।

घोटाले के खुलासे के बाद सोनीपत खरखोदा थाने में तैनात एसएचओ जसबीर सिंह को सस्पेंड किया गया और जसबीर सिंह से पहले तैनात एसएचओ अरुण कुमार समेत दो मुंशी, मालखाना मोरहर व माला खाने की सुरक्षा में तैनात कर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। हालांकि इनकी अभी गिरफ्तारी नहीं हो सकी। आरोप है कि इन्हीं पुलिसकर्मियों के साथ शराब तस्कर भूपेन्द्र मिलीभगत करके जब्त शराब की कालाबाजारी करने में लगा था।

sonipat liquor scam names of white collar people can be revealed

शराब की 5500 पेटियों की गड़बड़ी
खरखोदा से पुलिस के मालखाने से शराब की 5500 पेटियों की गड़बड़ी मिली, जिसकी कीमत 25 लाख रूपये के तकरीबन आंकी गई। पुलिस ने शराब रखने के लिए जिस गोदाम को मालखाना बनाया था वो शराब तस्कर भूपेंद्र सिंह की माँ के नाम पर वक्फ बोर्ड से लीज पर लिया गया है। जबकि पुलिस के पास इसके खिलाफ कई शराब तस्करी के केस चल रहे हैं और उसी के गोदाम को सोनीपत पुलिस ने अपना मालखाना बना दिया। गोदाम की दीवार को तोड़कर चोरी छिपे रात के अंधेरे में शराब बाहर निकाली जाती थी। पक्की दीवार को तोड़े जाने के बाद दोबारा से उसे ईंट और सीमेंट से बन्द किया जाता था।

फिलहाल, मुख्यरोपी भूपेन्द्र ठेकेदार के सरेंडर के बाद पुलिस ने उसे चार दिन के रिमांड पर लिया है। उससे पुलिस पूछताछ कर रही है। बीते दिन भूपेन्द्र के कई ठिकानों पर छापेमारी भी की गई थी। भूपेन्द्र के चंडीगढ़ वाले मकान पर छापेमारी में 97 लाख 60 हजार की नकदी, 2 रेंज रोवर, 2 अवैध हथियार बरामद हुए। इसके अलावा पुलिस को मौके से आरोपी के कुछ मोबाइल फोन भी बरामद हुए हैं, जिसमें कई वीआईपी नंबर शामिल हैं। भूपेन्द्र के पीछे सफेदपोश लोगों की शय होने की आशंका जताई गई है, हालांकि जांच जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static