बिजली चोरी व कटौती रोकने के लिए विभाग ने कसी कमर, लगाई जा रही इंसुलेटिड तारें

punjabkesari.in Thursday, Mar 05, 2020 - 01:26 PM (IST)

गुडग़ांव (ब्यूरो) : गर्मियों में जहां सिटी के कई इलाको में बिजली कटौती की समस्याएं बढ़ जाती है, वही कई इलाको में बिजली चोरी की घटनाएं भी देखने को मिलती हैंं। ऐसे में बिजली चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए बिजली विभाग ने कमर कस ली है। बिजली चोरी वाले इलाको के बारें में जानकारी प्राप्त कर उन इलाको मेें मीटरों की जांच की जा रही है, इसके साथ ही खुली तारों को बदलकर इन इलाकों में इंसुलेटिड तारें लगाई जा रही है।

ऐसे इलाको में लोगों द्वारा बिजली चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए बिजली विभाग रात के समय छापेमारी भी करेगा, जिससे रात के समय किसी अन्य तरीके से लोगों द्वारा बिजली चोरी की घटनाओं को अंजाम न दिया जाए। गर्मी में बेहतर बिजली आपूर्ति के लिए भी बिजली निगम ने पूरी तैयारी कर ली है। इस बार गर्मियों में जिलेवासियों को बिजली कटौती से राहत मिल जाएगी। 

क्या कहते है एस ई
इस बारें में एस ई अनिल कुमार गोयल का कहना है कि बिजली चोरी और कटौती रोकने के लिए बिजली विभाग द्वारा पूरी तैयारियां कर ली है। जहां बिजली कटौती रोकने के लिए बिजली विभाग ट्रांसफार्मरों और खंभो में बदलाव करेगा, वहीं बिजली चोरी रोकने के लिए इंसुलेटिड़ केबल लगवाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static