बारिश के कारण भीगे गेहूं के हजारों बैग, आढ़ती बोले- खरीद एजेंसी ने समय पर उठान नहीं किया

punjabkesari.in Saturday, May 08, 2021 - 06:19 PM (IST)

अलेवा: तेज आंधी व बारिश के कारण नगूरां खरीद सेंटर पर गेहूं के हजारों बैग भीग गए। जिससे आढ़तियों में खरीद एजेंसी एफसीआई के खिलाफ रोष है। आढ़तियों ने बताया कि वीरवार शाम के समय आई तेज आंधी व बारिश के कारण खरीद सेंटर पर खरीदे गए गेहूं के हजारों बैग भीग गए। उन्होंने गेहूं के बैगों को बारिश में भीगने से बचाने के लिए तरपाल ढकने की लाख कोशिश की, लेकिन तेज हवा चलने के कारण तरपाल उड़ गए, जिससे गेहूं के बैग भीग गए।

PunjabKesari, haryana\

उन्होंने बताया कि एफसीआई द्वारा खरीद करने के बाद गेहूं के बैगों का समय पर उठान नहीं किया गया। अगर खरीद एजेंसी समय पर गेहूं से भरे बैगों का उठान कर लेती तो शायद गेहूं के बैग भीगने से बच सकते थे, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। बता दें कि नगूरां खरीद सेंटर पर एफसीआई द्वारा एक सौ पचास क्विंटल गेहूं खरीदा गया है, जिसमें लगभग पच्चीस हजार गेहूं बैगों का उठान बाकि है।

वहीं इस बारे एफसीआई नगूरां खरीद सेंटर के क्वालिटी निरीक्षक सुनील कुमार ने बताया कि गेहूं के बैगों का उठान धीमा हुआ, उसका कारण यह है कि उठान करने वाली लेबर कम मिली। उन्होंने कहा कि बारिश के कारण बैगों का कोई नुकसान नहीं हो पाया है, बैगों को धूप में सुखाया जा रहा, जल्द ही उनका उठान करवा दिया जाएगा।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

Related News

static