हरे कार्डधारकों को तीन महीने का राशन मुफ्त, हरियाणा के सीएम मनोहर का ऐलान

punjabkesari.in Monday, Apr 27, 2020 - 03:26 AM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): देशभर में तीन मई तक लागू लॉकडाउन के बीच हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश के मध्यमवर्गीय परिवारों को बड़ी सौगात दी है। सीएम ने ऐलान किया है कि प्रदेश में गरीब रेखा से ऊपर जीवन यापन करने वाले परिवारों को भी तीन महीने तक मुफ्त राशन दिया जाएगा। बता दें कि अभी तक केवल गुलाबी और खाकी राशन कार्डधारकों को ही हर महीने मुफ्त राशन मिल रहा था।

मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा रविवार को ट्वीट कर लिखा गया, "कोरोना वायरस के दृष्टिगत प्रदेश में हरे कार्ड धारक परिवारों को तीन महीने तक मुफ्त राशन दिया जाएगा। इसके माध्यम से करीब 1 लाख 40 हजार लोगों को लाभ मिलेगा।"
 


गौरतलब है कि बीती 7 अप्रैल को भी मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर हरे कार्ड धारकों को प्रदेश के सरकारी राशन डिपो पर एपीएल राशन कार्डधारकों को भी डिपो पर गेहूं, चीनी और सरसों का तेल बाजार भाव से कम भाव पर उपलब्ध करवाया जाएगा। लेकिन तीन बाद ही यह फैसला वापस ले लिया गया था। सरकार का मानना था कि गरीबी रेखा से ऊपर के लोग लॉकडाउन से पहले भी अन्य दुकानों से राशन की खरीद कर रहे थे और इस वक्त भी वे सक्षम हैं। हालांकि अब सीएम ने हरे कार्डधारकों को मुफ्त राशन देने का ऐलान कर दिया है।
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static