टिकरी बॉर्डर पर तीन और किसानों की मौत, एक ने लगाई फांसी तो दो को पड़ा दिल का दौरा

punjabkesari.in Sunday, Feb 07, 2021 - 05:34 PM (IST)

बहादुरगढ़ (प्रवीण कुमार): कृषि कानूनों के खिलाफ टिकरी बॉर्डर पर जारी आंदोलन में तीन और किसानों की मौत हो गई है। रविवार को आंदोलन में हरियाणा के सिंघवाल गांव के किसान ने जहां फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली, तो वहीं पंजाब के दो किसानों की हृदय गति रुकने से मौत हुई। तीनों मृतक किसानों की उम्र 55 से 60 साल के बीच है।

PunjabKesari, haryana'

पंजाब के मृतक किसानों में एक संगरूर जिले के क्लोन्दी गांव का रहने वाला था, जबकि दूसरा मोगा जिले के धूलकोट राशिन गांव का निवासी था। क्लोन्दी गांव का मृतक किसान लख्खा सिंह भारतीय किसान यूनियन (राजोवाल) से जुड़ा था, वहीं धूलकोट राशिन गांव के सुखविंदर भारतीय किसान यूनियन (कादियां) से जुड़ा था।

PunjabKesari

तीनों मृतक किसान टिकरी बॉर्डर पर लगातार से संघर्ष में शामिल थे। पुलिस ने इनके शव पोस्टमार्टम के लिए नागरिक अस्पताल भिजवा दिए हैं। किसानों द्वारा आत्महत्या करने पर किसान नेताओं ने कहा कि आत्महत्या समाधान नहीं हैं, किसान संघर्ष करें। वहीं बीमार और बुजुर्गों को घर भेजने के पर उन्होंने कहा कि कोई किसान घर नहीं जाना चाहता है, बुजुर्गों को कई बार घर जाने को कह चुके हैं। बता दें कि टिकरी बॉर्डर पर 30 से ज्यादा किसानों की मौत हो चुकी है। यहां तीन किसान किसान आत्महत्या कर चुके हैं। मृतक किसानों ने सुसाइड नोट में कृषि कानूनों को ही मौत की वजह बताया है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

Related News

static