गंदगी से सटे कुरूक्षेत्र के गांव में संदिग्ध बुखार से तीन की मौत, स्वास्थ्य विभाग को नहीं है जानकारी

punjabkesari.in Thursday, Oct 13, 2022 - 04:52 PM (IST)

कुरूक्षेत्र(रणदीप): जिले के डेरा रामपुरा में संदिग्ध बुखार के चलते तीन लोगों की मौत हो गई। इसके बाद भी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मामले की जानकारी नहीं होने की बात कह रहे हैं। गांव में गंदगी और सीवरेज के पानी से लबालब सड़कों को देखकर यह अंदेशा है कि ये तीनों मौत मलेरिया या डेंगू के चलते हुई हैं। हालांकि जांच के बाद ही मौत का कारण साफ हो पाएगा। बता दें कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार जिले में अब तक डेंगू के 16 मामले सामने आ चुके हैं। हालांकि तीन ग्रामीणों की मौत को लेकर प्रशासन को कोई जानकारी नहीं।

 

PunjabKesari

 

ग्रामीणों का आरोप, पीने के लिए नहीं मिलता साफ पानी

 

बुखार के चलते  विजय सिंह, बलबीर सिंह व शितु राम की मौत हो गई है। संदिग्ध बुखार की चपेट में आए डेरा रामपुरा में गंदगी का आलम है। सीवरेज का पानी सड़कों पर भरा हुआ है। लोगों का कहना है कि उन्हें पीने के लिए साफी पानी भी नसीब नहीं हो पा रहा है। ग्रामीण सुरेश कुमार कहते हैं कि उनके पिता और चाचा की बुखार से मौत हो गई है। राम सिंह भी गंदे पानी की निकासी नहीं होने की बात कह रहे हैं। गांव की एक महिला मीना देवी ने कहा कि गंदगी के चलते गांव में डेंगू फैल रहा है। यही नहीं गंदी सड़कों पर आने जाने में भी काफी दिक्कत होती है।

 

PunjabKesari

 

गांव में डेंगू फैलने को लेकर बना संशय

 

ग्रामीण मनदीप ने कहा कि गांव में संदिग्ध बुखार के चलते तीन लोगों की मौत होने के बाद भी ग्रामीणों की कोई सुनवाई नहीं हो रही है। जिला मलेरिया टीम के अधिकारी रमेश सभरवाल की ने बताया कि जिले में डेंगू के 16 मामले सामने आ चुके हैं। इस बीच हैरानी की बात यह है कि डेरा रामपुरा का मामला उनके संज्ञान में ही नहीं है। उन्होंने कहा कि रिकॉर्ड खंगालने के बाद ही यह पता लग पाएगा कि गांव में डेंगू फैला है या नहीं। यही नहीं गांव में संदिग्ध बुखार से हुई मौत को लेकर भी उन्होंने कोई जानकारी नहीं होने की बात कही।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static