कानून वापिस नहीं होते तो अनाज तिजोरियों में रखने का सामान बन जाएगा: टिकैत

punjabkesari.in Sunday, Feb 07, 2021 - 07:20 PM (IST)

भिवानी (अशोक भारद्वाज): भिवानी के कितलाना में किसान नेता राकेश टिकैत ने संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा आयोजित किसान रैली को संबोधित करते हुए किसानों को संगठित रहने की अपील की। टिकैत ने कहा कि यदि कृषि कानून वापिस नहीं होते है तो अनाज तिजोरियों में रखने का सामान बन जाएगा। उन्होंने किसानों से अपील की कि वे अपने खेत की मिट्टी व पानी साथ रखें, ताकि उन्हें किसान होने का एहसास होता रहे। उन्होंने कहा कि हमारे तीन मुख्य मांगें हैं, जिनमें कृषि कानून वापिस हो, किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य मिले व किसानों पर दर्ज मुकदमे वापिस हों।

PunjabKesari, Haryana

टिकैत ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि अभी तो सिर्फ कानून वापिसी की मांग की जा रही हैं। ऐसे में सरकार को किसानों की मांगें मान लेनी चाहिए। यदि किसान सरकार वापिसी की मांग करने लगे तो सरकार को और भी मुश्किल हो जाएगी। उन्होंने किसानों से अपील की कि वे अधिक से अधिक पेड़ लगाएं, जिससे उनका खेत व वातावरण शुद्ध हों। 

PunjabKesari, Haryana

राकेश टिकैत ने कहा कि भाजपा के आठ-दस नेताओं ने पंजाब व हरियाणा को सिख व नॉन-सिख में बांटने की कोशिश की, जबकि उनके इन प्रयासों से वे ओर भी संगठित हुए। उन्होंने कहा कि अब यह किसान आंदोलन देश के हर राज्य तक पहुंच रहा है। किसानों न कल लगभग तीन हजार स्थानों पर बंद किया गया था। उन्होंने कहा कि पंजाब के भाईयों ने इस आंदोलन की शुरूआत की थी, वे अब भी बेहतर तरीके से इस आंदोलन की अगुवाई कर रहे हैं। 

PunjabKesari, haryana

पंजाब से जुड़े किसान नेताओं द्वारा आंदोलन चलाए जाने को बेहतर बताते हुए टिकैत ने कहा कि अब तक पंजाब व हरियाणा के किसानों की जो भी कमेटी आंदोलन की अगुवाई करती रही है, वह इसी तरह आगे भी काम करती रहेंगी। उन्होंने कहा कि अब तक किसान आंदोलन की अगुवाई कर रहे सभी नेता पूर्णतया संगठित हैं। केंद्रीय कृषि मंत्री के बयान पर किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि कृषि मंत्री कृषि कानून में काला रंग कहां पर है यह पूछते हैं, लेकिन हम मंत्री से पूछते हैं कि बिल में आखिर श्वेत रंग कहां पर है?
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static