राकेश टिकैत ने किसानों से कहा- सही भाव न मिले तो ट्रैक्टर में भरकर दिल्ली ले आओ फसल

punjabkesari.in Friday, Mar 05, 2021 - 11:30 PM (IST)

बहादुरगढ़ (प्रवीण धनखड़): टिकरी बॉर्डर और बहादुरगढ़ में किसानों के बीच शुक्रवार को आए किसान नेता राकेश टिकैत ने एक बार फिर सरकार के खिलाफ हुंकार भरी है। राकेश टिकैत ने कहा कि किसान यह फैसला कर चुका है कि अपनी फसल वह एमएसपी पर ही बेचेगा। उन्होंने किसानों से आह्वान किया कि यदि उन्हें उनकी फसल का उचित भाव नहीं मिलता है तो वह अपनी फसल ट्रैक्टर में भरकर दिल्ली ले जाएं, क्योंकि दिल्ली की संसद में ही अब नई मंडी खुली है। टिकैत ने कहा कि फसल का भाव जहां पर तय हुआ है, किसान अपनी फसल वहीं पर लेकर जाएगा। 

मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए राकेश टिकैत ने कहा कि किसानों की पगड़ी पर एक तरह से सरकार ने हाथ डालने का काम किया है और अब किसान चुप बैठने वाला नहीं है। सरकार को किसान का भुगतान हर हाल में करना होगा क्योंकि किसान और मजदूर सरकार को अब कतई छोडऩे वाला नहीं है। किसान आंदोलन को लेकर सरकार से बातचीत शुरू होने पर टिकैत बोले कि मेले का बिछड़ा हुआ मेले में ही मिलता है। जब तक सरकार से बात नहीं होती तब तक किसान सरकार का खट्टर बना देंगे। 

उन्होंने कहा कि आज के दिन किसान आंदोलन को हारी और पानी चला रहे हैं। खाप का साथ किसानों को मिल रहा है और उसी के डर से किसानों से सरकार बात करेगी। उन्होंने यह भी कहा कि चमकीली कोठियों में बैठकर किसानों के भाग्य का फैसला नहीं होगा बल्कि किसान से पूछ कर ही कानून बनेगा।
 

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static