वर्तमान समय हरियाणा का गोल्डन पीरियड, व्यवस्थाओं को सुधारने पर हो रहा काम: गृह मंत्री विज

punjabkesari.in Thursday, Oct 27, 2022 - 08:56 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि ‘‘ये हरियाणा का गोल्डन पीरियड है। इसमें व्यवस्थाओं को बदला गया है, हमने हर चीज को पारदर्शी किया हैं और अनेको सेवाओं को ऑनलाइन किया है। उन्होंने कहा कि ‘‘प्रदेश सरकार काम करने वाली सरकार है और सरकार काम कर रही है’’।

 

दरअसल विज गुरूग्राम के भौंडसी में लगभग 106 करोड़ रुपये की लागत से तैयार किए गए हरियाणा पुलिस आवास परिसर परियोजना के उदघाटन अवसर पर मीडिया कर्मियों से बातचीत कर रहे थे। उल्लेखनीय है कि लगभग 106 करोड़ रुपये की लागत से बने इस परिसर के निर्माण से पुलिसकर्मियों को आवास सुविधा उपलब्ध होगी। इसमें 18 एकड़ में 576 मकान बनाए गए हैं और इसका उदघान केन्द्रीय मंत्री श्री अमित शाह ने किया। 

 

रेल कोच कारखाने में बनेंगे वंदे भारत ट्रेन के कोच-विज

 

उन्होंने कहा कि विकास की दृष्टि से आज केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा रेल कोच कारखाने का उदघाटन भी किया गया है जिसमें वंदे भारत ट्रेन की कोचों को तैयार किए जाएगा। ऐसे ही, कुंडली-मानेसर-पलवल (केएमपी) एक्सप्रेस-वे के साथ-साथ हरियाणा ऑर्बिटल रेल कॉरिडोर बनाया जाएगा और उसके रास्ते में स्टेशन भी बनाए जाएंगे जिससे भी हरियाणा वासियों को बहुत लाभ होगा। श्री विज ने कहा कि ‘‘ये काम करने वाली सरकार है और मुझे नहीं लगता कि कोई भी सप्ताह ऐसा जाता होगा जब हरियाणा में कोई न कोई शिलान्यास या उद्घाटन न हो और सरकार काम कर रही है’’। 

 

पैरोल के दौरान राम रहीम के गाने को लेकर भी बोले विज

 

राम-रहीम द्वारा गाने बनाए जाने के संबंध में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि ‘‘जेल प्रशासन द्वारा उनको जेल के नियमों के तहत पैरोल दी गई हैं और वे उत्तर प्रदेश के आश्रम में हैं। ये जेल मैनुअल में देखना होगा कि जो पैरोल पर है वो गाने गा सकता हैं या नहीं गा सकता, मुझे इसका मालूम नहीं है । 

 

प्रदेश में पुराने थानों, चौकियां व पुलिस पोस्ट के जीर्णोद्धार के लिए सरकार है प्रयासरत: विज

 

इससे पहले उन्होंने भोंडसी में आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हरियाणा प्रदेश में सभी अधिकारियों व पुलिस कर्मचारियों को कार्यक्षेत्र पर बेहतर वातावरण उपलब्ध कराने के साथ-साथ सभी को आवास उपलब्ध कराने के लिए हम निरंतर प्रयासरत है। कार्यस्थल पर अच्छा वातावरण व आवासीय सुविधा उपलब्ध होने से अधिकारियों व कर्मचारियों की कार्यक्षमता में निश्चित रूप से वृद्धि होगी। श्री विज ने कहा कि ‘‘प्रदेश में जो भी पुराने थाने, चौकियां व पुलिस पोस्ट हैं उनके जीर्णोद्धार के लिए भी हम निरंतर प्रयासरत हैं’’। इसके साथ-साथ हरियाणा प्रदेश में पुलिस- पब्लिक रिलेशन में सुधारीकरण की दिशा में भी सकारात्मक दृष्टि से कार्य किया जा रहा है।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static