लकड़ी के उत्पादन के लिए जमीन उपलब्ध करवाने की मांग लेकर यमुनानगर के व्यापारियों ने मुख्य सचिव से की मुलाकात

punjabkesari.in Wednesday, Nov 16, 2022 - 11:09 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): यमुनानगर व जगाधरी इंडस्ट्री में आ रही लकड़ी की दिक्कत के लिए इंडस्ट्री को फॉरेस्ट की पंचायत की या प्राइवेट जमीन मिल जाये तो वह खुद लकड़ी का उत्पात कर सकें। भाजपा नेता व उद्योगपति देवेंद्र चावला ने चंडीगढ़ सेक्रेटरिएट में मुख्य सचिव संजीव कौशल से मुलाकात कर यह प्रमुख समस्या उनके सामने रखी। मुख्य सचिव संजीव कौशल से इंडस्ट्रीज के बारे में व शहर की रोड के बारे में एवं नगर निगम में आई परेशानियों के बारे में चावल की मीटिंग हुई।

 

चावला ने बताया कि  मुख्य सचिव ने एसीएस एग्रीकल्चर व एसीएस फॉरेस्ट को मार्क किया है कि इंडस्ट्री व किसान व इपीरिटी बैंगलोर  या एफ आर आई  देहरादून एक सेमिनार करवाएं व साथ ज्वाइंट मीटिंग  कर पापुलर सफेदा और मिलिया दुबिया के नई वैरायटी जो जल्दी आ सकती हैं   हरियाणा सरकार इसके लिए सब्सिडी या किसी रूप में सहायता करें। चावला ने कहा कि फॉरेस्ट डिपार्टमेंट से लाइसेन्स के लिए जिन्होंने अप्लाई किया और 20% राशि जमा करवा दी मार्किट के हालात को देखते हुए उनके 20% वापिस करने के लिए भी चर्चा हुई एचएसआईडीसी के  यमुनानगर इंडस्ट्रियल के प्लाटों को बेचने में परेशानी आ रही है।क्योंकि प्लॉट्स का विभाजन हो गया है। डिपार्टमेंट के द्वारा एन ओ सी ना देना उसके बारे में भी चर्चा हुई।

 

चावला ने बताया कि यमुनानगर के रोड्स जिसमे मुख्यतः रादौर रोड से लेकर विष्वकर्मा चौक तक व विष्वकर्मा चौक से डी सी कार्यलय तक, बॉडी माजरा से तीर्थ नगर तक व साथ में ताजकपुर । ऐसी बहुत सी रोड्स जिनके एस्टीमेट जून से लेकर अब तक सरकार के पास है।उनका जल्द से जल्द पैसा रिलीज़ किया जाए ताकि शहर की एंट्री जो कि खस्ता हालत में है। सही हो सके  और लोग खड्डों से बच सके।

 

चावला ने नगर निगम से संबंधित परेशानी के बारे में भी काफी चर्चा हुई व जो भ्रष्ट अधिकारी जिस जिस भी डिपार्टमेंट में उनके बारे में अवगत कराया गया उन्होंने आश्वासन दिया इन सब बातों पर जल्दी अमल किया जाएगा । मुख्यमंत्री  से भी उनका मिलना हुआ व उनसे मुख्य शहरवासियों और इंडस्ट्री के साथियों से मिलने का समय मांगा। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static