कल से चलेंगी ट्रेनें, GRP व RPF के 42 कर्मचारी संभालेंगे व्यवस्था की कमान

punjabkesari.in Sunday, May 31, 2020 - 09:22 AM (IST)

सोनीपत : दिल्ली-अंबाला रेलमार्ग पर 1 जून से ट्रेनें चलाने की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। एस.पी. रेलवे ने सभी स्टेशनों पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करने के निर्देश दिए है, साथ ही स्टेशनों पर ट्रायल कर रिपोर्ट मांगी है। सोनीपत स्टेशन पर जी.आर.पी. व आर.पी.एफ. के करीब 42 कर्मचारियों को तैनात किया है जो व्यवस्था बनाए रखेंगे। रेलवे अधिकारियों की मानें तो पहले दिन अप व डाऊन ट्रैक पर एक-एक ट्रेन चलाई जाएगी उसके बाद आगामी दिनों में तीनों ट्रेनों का परिचालन शुरु कर दिया जाएगा।    

दरअसल कोरोना वायरस से फैली वैश्विक महामारी के बीच 24 मार्च से संपूर्ण देश में लॉकडाउन घोषित कर दिया गया था। ट्रेनों का परिचालन भी बंद कर दिया गया था परंतु लॉकडाउन के तीसरे चरण में जहां मजदूरों को उनके घरों तक पहुंचाने के लिए ट्रेनें चलाई गई वहीं अब आम यात्रियों के लिए भी 1 जून से ट्रेनों  को चलाने का फैसला लिया गया है। ट्रेनों के परिचालन को हरी झंडी मिलने के बाद रेलवे स्टेशन पर टिकट बुक करवाने वालों की लंबी कतार लग रही है।

वहीं व्यवस्था बनाए रखने व एस.पी. रेलवे के निर्देशानुसार शनिवार को जी.आर.पी. प्रभारी रामफल ने सभी पुलिस कर्मचारियों की ड्युटियां निर्धारित कर दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान सभी पुलिस कर्मचारियों का ट्रायल लिया गया जिसकी रिपोर्ट एस.पी. रेलवे को भेजी जाएगी। जी.आर.पी. प्रभारी ने कहा कि व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। सोशल डिस्टैंसिंग का ख्याल रखते हुए सभी निर्देशों की पालना की जाएगी।  

 

(अगर आप केवल सोनीपत की ही खबरें पढऩा चाहते हैं तो लाईक करें Facebook पेज Sonipat Kesari)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Manisha rana

Recommended News

Related News

static