ट्रांसपोर्ट कम्पनी ने वाहन बीमा कम्पनी को फर्जी कागजाद देकर कराया बीमा, 11 लोगों के खिलाफ केस दर्ज

punjabkesari.in Friday, Jan 08, 2021 - 11:02 AM (IST)

फतेहाबाद (रमेश भट्ट) : हरियाणा के गुरुग्राम की एक ट्रांसपोर्ट कम्पनी ने फ़तेहाबाद की वाहन बीमा कम्पनी को फर्जी कागजाद देकर 67 ट्रकों का बीमा करवाने का मामला सामने आया है। इसका खुलासा बीमा कम्पनी की विजिलेंस टीम द्वारा की गई जिसके बाद फ़तेहाबाद शहहर पुलिस ने 9 निदेशकों समेत 11 लोगों पर केस दर्ज कर लिया है। ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी के मैनेजर रोहताश रंगा ने कोर्ट में याचिका दायर की थी। कोर्ट के आदेश पर फ़तेहाबाद शहर थाना में केस दर्ज किया गया है। मैनेजर रोहतास रंगा द्वारा दी गई शिकायत के अनुसार वह फ़तेहाबाद की ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी में तैनात था और 2019 में रिटायर्ड हो गए थे।

आरोप है कि गुरुग्राम की दिल्ली-बड़ोदा रोड़ केरियर प्राइवेट लिमिटिड कंपनी नाम की कम्पनी चलाते थे कम्पनी के पास करीब 2 हजार ट्रक हैं। आरोप है कि ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी के विकास अधिकारी दीपक मेहता ने 13 मई 2019 को फ़तेहाबाद के कार्यालय में मिला ओर कहा कि उक्त कम्पनी के पास हजारों की संख्या में ट्रक है। कम्पनी 100 से 150 ट्रकों का बीमा नवीकरण करवाना चाहते हैं। इसके बाद आरोपी दीपक उनकी मेल पर 67 ट्रकों के पुराने बीमे व आरसी के कागजाद भेज दिए। इसके इलावा बीमा नवीकरण के लिए प्रीमियम राशि चेक के जरिए भेज दी। पुराने बीमे की अवधि होने के चलते उन्ही के आधार पर आरसी का मिलान करके बीमे का नवीकरण कर दिया। आरसी पर क्लास ऑफ व्हीकल में मिसलेनियम दर्ज था। उसी के आधार पर प्रीमियम लिया गया। मिसलेनियस गाड़ी का कम प्रीमियम होता है। ओर कमर्शियल का ज्यादा होता है।

इस मामले में डीएसपी ने बताया कि शिकायतकर्ता रिटायर्ड होना था इससे पहले नियम के अनुसार विजिलेंस जांच शुरू हुई। जांच में पाया गया कि 67 आरसी दी गई थी वह फर्जी थी।और उसे जालसाजी करके तैयार किया गया था। विजिलेंस टीम ने पाया कि आरसी में मिसलेनियम व्हीकल दर्शाया गया था। जिसका प्रीमियम कम होता है। मामला सज्ञान में आने के बाद बीमा पॉलिसी को रद्द किया गया। डीएसपी दलजीत सिंह ने बताया कि इस मामले में 11 लोगो पर मामला दर्ज कर लिया है। अब रिकॉर्ड को कब्जे में लेकर जांच की जाएगी जांच के आधार पर आगामी कार्यवाही की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Recommended News

Related News

static