शहीदों को नमन करने के लिए निकाली गई तिरंगा यात्रा, उमड़ा जनसैलाब

punjabkesari.in Monday, Aug 09, 2021 - 07:39 PM (IST)

महेन्द्रगढ़ (मोहिंदर भारती): महेन्द्रगढ़ में सोमवार को शहीदों को नमन करने के लिए तिरंगा यात्रा निकाली गई। इसका नेतृत्व पूर्व मंत्री रामबिलास शर्मा ने किया। उनके साथ प्रदेश के कृषि मंत्री जेपी दलाल भी मौजूद रहे। तिरंगा यात्रा से पूर्व सतनाली में पूर्व मंत्री रामबिलास शर्मा ने वहां के शहीद पार्क में शहीद जोगेन्द्र शेखावत को फूल मालाएं पहना कर नमन किया तथा उनके परिजनों को सम्मानित किया।

इसी प्रकार गांव सुरेहती जाखल में शहीद महीपाल पूनिया को फूलमालाएं पहनाई तथा उनके परिजनों को सम्मानित किया। इसके बाद भाजपा के सभी पदाधिकारी व कार्यकर्ता अपने-अपने ट्रैक्टरों व अन्य वाहनों के साथ महेन्द्रगढ़ के पीजी कॉलेज में एकत्रित हुए और वहां से यह यात्रा रवाना हुई जो विभिन्न मार्गों व गांवों से गुजरती हुई लगभग 20 किलोमीटर का सफर तय किया। 

एक खुली गाड़ी में रामबिलास शर्मा, कृषि मंत्री जेपी दलाल व भाजपा के जिला अध्यक्ष राकेश शर्मा सवार हुए और उनके पीछे ट्रैक्टरों व अन्य वाहनों का लगभग 8 किलोमीटर लम्बा काफिला रवाना हुआ। तिरंगा यात्रा के चलते घंटों तक बाजार में जाम की स्थिति बनी रही जहां पर पुलिस प्रशासन को काफी मशकत करनी पड़ी। 

यह यात्रा सबसे पहले गांव देवास पहुंची, जहां ग्रामीणों ने इस यात्रा का गर्मजोशी से स्वागत किया गया। इस गांव से यह यात्रा गांव चितलांग पहुंची जहां पूर्व मंत्री रामबिलास शर्मा व कृषि मंत्री जेपी दलाल ने शहीद स्मारक में  शहीद महेश कुमार व कृष्ण कुमार को फूलमालाएं पहना कर उन्हें नमन किया तथा उनके परिजनों को सम्मानित किया। उसके बाद यह यात्रा मेघनवास चौक पहुंची जहां शहीद उमराव सिंह को फूलमालाएं पहनाई तथा उनके परिजनों को सम्मानित किया। गांव भगड़ाना में शहीद आनन्द व नित्यानन्द को श्रद्घासुमन अर्पित करने के बाद उनके परिजनों को सम्मानित किया। गांव पालड़ी पनिहारा में शहीद रामकुमार को नमन करने के पश्चात यह यात्रा महेन्द्रगढ़ के राव तुलाराम चौक पहुंची जहां स्वतंत्रता सेनानी राम तुलाराम को फूलमालाएं पहना कर नमन कर वहां उपस्थित लोगां को संबोधित किया। 

PunjabKesari, Haryana

रामबिलास शर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि आज यह तिरंगा यात्रा शहीदों के सम्मान में निकाली गई है, जिन्होंने अपने प्राणों की आहुतियां देकर इस देश की एकता व अखण्डता को बरकरार रखा है। विशाल जनसमूह से गदगद शर्मा ने कहा कि तिरंगा देश की आन-बान और शान है। उन्होंने कहा कि वे इस तिरंगा यात्रा के माध्यम से यह संदेश देना चाहते हैं कि शहीदों और तिरंगा के सम्मान से हम कोई समझौता नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि शहीदों की बदौलत ही आज भारत सीना तान कर खड़ा है।

शर्मा ने कहा कि हमें अपने सैनिकों पर फक्र है कि उनकी बहादुरी के कारण चीन और पााकिस्तान के हौंसले पस्त हैं। प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी का अटल विश्वास और उनका दृढ़ संकल्प सैनिकों के हौंसले को और बढ़ा रहा है। पूर्व मंत्री ने कहा कि टोक्यो में आयोजित ओलम्पिक गेम्स में नीरज चोपड़ा ने गोल्ड मेडल जीत कर वहां अपने देश के तिरंगा को फहराकर राष्ट्रï का गौरव बढ़ाया।

इस मौके पर कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि महेन्द्रगढ़ की तिरंगा यात्रा ने यह साबित कर दिया है कि किसान भाजपा के साथ है। वे हजारों की संख्या में ट्रैक्टर लेकर विशाल जनसमूह के रूप में इस तिरंगा यात्रा में शामिल हुए जिससे यह सहज ही अनुमान लगाया जा सकता है कि किसान भाजपा सरकार की कार्यशैली से खुश हैं और उनका देश के शहीदों और तिरंगा के प्रति पूर्ण सम्मान है। कृषि मंत्री ने कहा कि तिरंगा यात्रा में उमड़ी भीड़ यह भी साबित करती है कि बेशक रामबिलास शर्मा चुनाव हार गए हों लेकिन महेन्द्रगढ़ आज भी भाजपा की छावनी हैं।

इस मौके पर भाजपा पदाधिकारी निर्मला तंवर, गौतम शर्मा एडवोकेट, सुधीर दीवान, नवीन नोनी शर्मा, अशोक शेखावत, कुलदीप शर्मा, पवन खैरवाल, दिनेश यादव, सतबीर भैरों, इंदु यादव बधवाना, विक्की तंवर, अमित भारद्वाज पाली, गोदाराम पूर्व सरपंच मालड़ा, विवेक यादव, मानू श्यामपुरा, मनिष नांगलमाला, प्रदीप कौशिक चेयरमैन खतीवास, अमित माधोगढ़,  बीरसिंह शेखावत, राकेश शेखावत जवाहर नगर आदि मौजूद रहे।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static