ट्रक की टक्कर से ट्रांसफार्मर गिरा, सड़क पर पसरा तेल

punjabkesari.in Thursday, Nov 12, 2020 - 09:54 AM (IST)

घरौंडा: रेलवे रोड पर मंडी मनीराम के सामने ट्रक की टक्कर लगने से एक ट्रांसफार्मर धराशायी हो गया। हादसे के दौरान ट्रांसफार्मर में बिजली सप्लाई चल रही थी। गनीमत रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। ट्रांसफार्मर जमीन पर गिरने से ट्रांसफार्मर ऑयल सड़क पर फैल गया। तेल रेलवे रोड पर दुकानों के बाहर डेरा जमाए बैठे दुकानदारों की दुकानों तक पहुंच गया। ऑयल फैलता देख दुकानदार अपना सामान समेटते नजर आए। इसके साथ ही कई बाइक चालक सड़क पर फिसल गए और तेल से चारों तरफ दुर्गंध फैल गई। 
घटना की सूचना मिलते ही बिजली निगम के कर्मचारी मौके पर पहुंचेऔर ट्रांसफार्मर को रास्ते से हटवाया।

ट्रांसफार्मर गिरने से विभाग को दो से अढ़ाई लाख के नुक्सान का अनुमान लगाया जा रहा है। बुधवार को रेलवे रोड पर मंडी मनी राम के सामने से एक ट्रक गुजर रहा था। अचानक ट्रक का ऊपरी हिस्सा डिवाइडर के बीच में खड़े हाई वोल्टेज ट्रांसफार्मर से टकरा गया और ट्रांसफार्मर की केबल ट्रक में उलझ गई, जिससे ट्रांसफार्मर जमीन पर गिर गया, जिससे तारों से जबरदस्त ङ्क्षचगारियां निकलीं और आस-पास के इलाके में बिजली सप्लाई बाधित हो गई। ट्रांसफार्मर गिरने से एक बड़ा हादसा होने से टल गया, क्योंकि जिस स्थान पर ट्रांसफार्मर गिरा है उसके ठीक सामने दुकानदारों ने रेलवे रोड पर अतिक्रमण किया हुआ है। कोई भी तार टूटकर उस तरफ जा सकती थी और कोई बड़ा हादसा हो सकता था। दुकानदारों ने अपनी दुकानों के सामने 10 से 15 फुट तक अतिक्रमण किया हुआ है। दूसरा इन दुकानों के सामने होने वाली अवैध पार्किंग दिक्कतों को और ज्यादा बढ़ा देती है, लेकिन प्रशासन अपनी आंखें मूंदे बैठा है।

प्रत्यक्षदॢशयों के मुताबिक  ट्रक चालक की लापरवाही से ट्रांसफार्मर नीचे गिरा है।  वहीं बिजली निगम के जे.ई. दीपक कुमार ने बताया कि ट्रक की टक्कर से ट्रांसफार्मर जमीन पर गिरा है, जिससे विभाग को लगभग अढ़ाई लाख रुपए का नुक्सान हुआ है। हादसे के बाद ट्रक चालक मौके से फरार हो गया,जिसकी तलाश की जा रही है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static