सिरसा स्टेशन के सौंदर्यीकरण व रेल के डिब्बों पर खर्च होंगे ढाई करोड़ रुपये: सुनीता

punjabkesari.in Sunday, Dec 20, 2020 - 09:33 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): सिरसा स्टेशन सौंदर्यीकरण व रेल के डिब्बों में पानी भरने की बेहतर व्यवस्था करने की मांग को देखते हुए रेलवे द्वारा लगभग ढाई करोड़ का प्रस्ताव बनाया गया है। जिसका असर जल्द ही शहर की मुख्य रेलवे स्टेशन पर देखने को मिलेगा। यह जानकारी सिरसा लोकसभा क्षेत्र की सांसद सुनीता दुग्गल ने दी।

उन्होंने बताया कि इस प्रस्ताव के अंतर्गत वाटर हाइड्रेंट, कोच गाइडेंस सिस्टम, नई लाइट, पेंटिंग्स, नया फर्श, स्टेशन के दोनों तरफ प्रवेश द्वार इत्यादि कामों को इसमें शामिल किया गया है। रेलवे स्टेशन के दोनों प्लेटफॉर्म पर वाटर हाइड्रेंट की सुविधा होने से रेलवे के डिब्बो में पानी भरा जा सकेगा। जिसके सुखद परिणाम आगामी दिनों में दिखने लगेंगे। उन्होंने बताया कि सिरसावासियों की लंबे अर्शे से चली आ रही गोरखधाम एक्सप्रेस के सिरसा तक विस्तार की मांग पर लगातार चर्चा की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि सांसद सुनीता दुग्गल ने सिरसा रेलवे स्टेशन के विकास को लेकर हाल ही में रेलमंत्री पीयूष गोयल को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से रेल व्यवस्थाओं के बारे में अवगत करवाया। उनके निरंतर प्रयासों के चलते अब जल्द ही शहर के रेलवे स्टेशन की काया पलटने वाली है। इस बारे उन्होंने एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर पब्लिक गरिएवंस/एमआर नरेन्द्र पाटिल व रेलवे बोर्ड के सदस्य पीएस मिश्रा के साथ बैठकें की और उत्तर पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक आनंद प्रकाश के साथ लगातार पत्राचार किया। इसके अलावा हाल ही में सिरसा जिले की आयोजित दिशा बैठक में भी रेलवे अधिकारियों के समक्ष शहर की रेल समस्याओं को रखा व जल्द समाधान हेतु आदेश दिए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vinod kumar

Recommended News

Related News

static