ऑक्सीमीटर सप्लाई के नाम पर अस्पताल के साथ ढाई लाख ठगी

punjabkesari.in Saturday, Jul 24, 2021 - 08:28 PM (IST)

गुडग़ांव (ब्यूरो) सेक्टर-10 थाना क्षेत्र में ऑक्सीमीटर व ऑक्सीजन फ्लो मीटर की सप्लाई के नाम पर एक निजी अस्पताल ढाई लाख रुपये की ठगी का शिकार होने का मामला सामने आया है। आरोपियों ने वॉट्सएप के जरिये संपर्क कर निजी अस्पताल संचालक से 2 लाख 65 हजार रुपये ठग लिए। आरोपियों ने सामान डिलीवर नहीं किया और फिर बात करना भी बंद कर दिया। निजी अस्पताल की शिकायत पर सेक्टर-10 थाना में मामला दर्ज कर पुलिस ने इसकी जांच शुरू कर दी है।

पुलिस को दी शिकायत मेंमूलरूप से दिल्ली मॉडल टाउन निवासी डॉ. करण विभानी ने ने बताया कि वह डॉ. ललित शर्मा के साथ पार्टनरशिप में गुडग़ांव सेक्टर-10 हिमगिरी चौक के पास वैदिक अस्पताल चलाते हैं। उनका कहना है कि डॉक्टरों का एक वॉट्सएप ग्रुप बना हुआ है। इस ग्रुप पर कुछ दिन पहले ऑक्सीमीटर की फोटो और रेट का मैसेज एक नंबर से आया। रेट कंफर्म की बात कर शिव एंटरप्राइजेज के राजकोट स्थित बैंक खाता में 52 हजार 640 रुपये की राशि ट्रांसफर कर दी गई। 29 अप्रैल को यह राशि ट्रांसफर की गई, जिसके बाद डिलीवरी के लिए एक दिन का समय मांगा। आरोपियों ने ऑक्सीजन फ्लो मीटर भी उपलब्ध होना बताया।

जिसके लिए गुजरात राजकोट स्थित आशापूरा एंटरप्राइजेज के खाते में एडवांस के तौर पर 1 लाख 17 हजार 500 रुपये जमा कराए गए। तीन मई को दिए गए नंबर पर बात की तो डिलीवरी के लिए 2 दिन का समय मांगा। फिर लगातार वॉट्सएप पर मैसेज से बात होती रही। लेकिन ऑक्सीमीटर व ऑक्सीफ्लो मीटर नहीं दिया गया। पूछने पर बताया कि माल दिल्ली चांदनी चौक में है। बकाया भुगतान करने पर ही दिया जाएगा। 8 मई को 70 हजार रुपये ट्रांसफर किए गए, लेकिन इसके बाद आरोपियों ने कॉल व वॉट्सएप मैसेज पर जवाब देना बंद कर दिया। धोखाधड़ी कर आरोपितों ने कुल 2 लाख 65 हजार 140 रुपये की ठगी की है। मामले की शिकायत पुलिस को दी गई। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Gaurav Tiwari

Recommended News

Related News

static