बड़ी कामयाबी: नीरज बवाना गैंग के दो शार्प शूटर गिरफ्तार, हत्या की चार वारदातों का हुआ खुलासा

punjabkesari.in Saturday, Oct 23, 2021 - 06:26 PM (IST)

झज्जर (प्रवीण कुमार): झज्जर पुलिस ने नीरज बवाना गैंग के दो शार्प शूटरों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पकड़े गए शार्प शूटरों से 11 हथियार और 212 जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं। बरामद किए गए हथियारों में पांच ऑटोमेटिक पिस्टल और कार्बाइन जैसे हाईटेक हथियार शामिल है। दोनों शार्प शूटरों की पहचान मनजीत उर्फ चीता और दीपक उर्फ दादा के रूप में हुई है। दोनों आरोपियों पर पिछले दिनों झज्जर जिले में हुई 4 हत्या की वारदातों में शामिल होने का भी आरोप है।

झज्जर के एसपी राजेश दुग्गल ने बताया कि बहादुरगढ़ सीआईए-टू पुलिस की टीम ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है और वारदातों में इस्तेमाल की जाने वाली स्कॉर्पियो गाड़ी भी दोनों के कब्जे से बरामद की गई है। आरोपी मनजीत उर्फ चीता रोहतक जिले के बालन्द गांव का रहने वाला है। वहीं दीपक उर्फ दादा मूल रूप से सोनीपत के मुंडलाना गांव का रहने वाला है। यह फिलहाल रोहतक की न्यू जनता कॉलोनी में रह रहा था। पुलिस ने इन्हें बहादुरगढ़ के सराय औरंगाबाद गांव के पास से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के समय इनके कब्जे से दो अवैध हथियार बरामद किए गए थे। बाद में इनसे पूछताछ की गई तो रोहतक की न्यू जनता कॉलोनी स्थिति दीपक के घर से बाकी के हथियार व जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं। आरोपियों पर हत्या, हत्या के प्रयास, लूट जैसे संगीन मामले पहले भी दर्ज हैं।

एसपी राजेश दुग्गल ने बताया कि दोनों आरोपी नीरज बवाना गैंग से संबंध रखते हैं और जेल में बंद नवीन उर्फ बाली के कहने पर वारदातों को अंजाम देते थे। ये शार्प शूटर नवीन उर्फ बाली के कहने पर अशोक प्रधान गैंग के लोगों की हत्या करवा चुके हैं और केस के चश्मदीद गवाहों को भी मौत के घाट उतार चुके हैं। इतना ही नहीं ये दोनों शार्प शूटर कम उम्र के नौजवानों को भी गैंग में शामिल कर अपराध की दुनिया में धकेलने का काम कर रहे थे। ये वारदातों के लिए हथियार भी मुहैया करवाते और वारदात के बाद वापस भी ले लेते। फिलहाल पुलिस इनके अन्य साथियों की तलाश में जुटी हुई है।

मनजीत उर्फ सीता ने जनवरी महीने में बेरी में विजय नाम के एक व्यक्ति की हत्या की थी। विजय हत्या के ही एक मामले में चश्मदीद गवाह था। इसके बाद दोनों बदमाशों ने गुभाना गांव के पास अप्रैल माह में विनोद नाम के व्यक्ति की हत्या की थी। जून महीने में झज्जर जिले के ही असंडा गांव में एक सर्विस स्टेशन पर आसौदा निवासी सुनील की गोली मारकर हत्या की वारदात को अंजाम दिया था। इतना ही नहीं सितंबर माह में दोनों ने नुना माजरा गांव के पूर्व सरपंच सुरेंद्र उर्फ गुल्लर की भी ताबड़तोड़ गोलियां मारकर हत्या कर दी थी। अब ये दोनों किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। इससे पहले ही पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

पकड़े गए आरोपियों को आज पुलिस ने कोर्ट में पेश किया। जहां से कोर्ट ने उन्हें 4 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा है। पुलिस पूछताछ में आरोपियों से और भी बड़ी अपराधिक वारदातों का खुलासा होने की उम्मीद है। इतना ही नहीं पुलिस वारदातों में शामिल इनके साथियों के बारे में भी इनसे पूछताछ करेगी। साथ ही पुलिस दिल्ली की जेल में बंद गैंगस्टर नवीन उर्फ बाली को प्रोडक्शन वारंट पर लाने का भी प्रयास करेगी। नवीन उर्फ बाली बहादुरगढ़ के गैंगस्टर नीटू डाबोदिया की मौत के बाद उसकी गैंग को ऑपरेट कर रहा है। पुलिस यह भी पता लगाने का प्रयास करेगी की जेल में बंद होने के बावजूद नवीन कैसे अपना नेटवर्क चला रहा है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

Related News

static