Undergraduate और Postgraduate के छात्र नहीं देंगे परीक्षाएं, UGC नई गाइडलाइन को ले वापस

punjabkesari.in Sunday, Aug 09, 2020 - 12:11 PM (IST)

रोहतक(दीपक): महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय रोहतक के इंडियन नेशनल लोकदल की छात्र इकाई इंडियन स्टूडेंट ऑर्गेनाइजेशन के प्रदेश अध्यक्ष धर्मेन्द्र हुड्डा ने साफ किया है कि स्नातक और स्नातकोत्तर अंतिम वर्ष के छात्र परीक्षा नहीं देंगे और ना ही कोई भी छात्र बढ़ी हुई फीस देगा । उन्होंने विश्वविद्यालय के उप कुलपति प्रोफेसर राजवीर सिंह पर छात्रों के प्रति नकारात्मक रवैया अपनाने का भी आरोप लगाया और कहा कि अगर विश्वविद्यालय उनकी तीन मांगे नहीं मानता है तो छात्र इकाई महाविद्यालय में तालाबंदी के लिए मजबूर हो जाएगी। आज इंडियन स्टूडेंट ऑर्गेनाइजेशन के प्रदेश अध्यक्ष धर्मेन्द्र हुड्डा ने पत्रकार वार्ता कर जानकारी दी।

इंडियन स्टूडेंट ऑर्गेनाइजेशन के प्रदेश अध्यक्ष धर्मेन्द्र हुड्डा ने आज पत्रकार वार्ता में साफ किया की महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय से संबंधित कॉलेजों के अंतिम वर्ष के छात्र यूजीसी द्वारा जारी की गई नई गाइडलाइन के अनुसार परीक्षाएं नहीं देंगे उन्होंने कहा कोरोना काल में जब देश के गृहमंत्री ही सुरक्षित नहीं है तो आम छात्र कैसे सुरक्षित रह सकता है।उन्होंने सवाल किया कि विश्वविद्यालय स्नातक प्रथम वर्ष और द्वितीय वर्ष के छात्रों को बिना परीक्षा पास कर सकता है तो अंतिम वर्ष के छात्रों को परीक्षा लेने पर क्यों मजबूर किया जा रहा हैं। इस महामारी के दौर में छात्र परीक्षा बिल्कुल नहीं देंगे और ना ही विश्वविद्यालय द्वारा बढ़ाई गई फीस देंगे ।।

विश्वविद्यालय में जिन कोर्सों में ज्यादा फीस लगती है छात्रों से वह फीस भी किस्तों में ली जाए । धर्मेंद्र हुड्डा ने महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के उप कुलपति पर छात्रों से बात करने का समय ना देने के लिए नकारात्मक रवैया अपनाने का आरोप है।  उन्होंने मांग की विश्वविद्यालय में हो रहे नए एडमिशन में छात्रों को आ रही दिक्कत का विश्वविद्यालय प्रशासन समाधान करें ।उन्होंने चेतावनी दी कि अगर विश्वविद्यालय प्रशासन छात्र संघ की तीनों मांगे नहीं मानता है तो वह विश्व विद्यालय समिति समेत सभी महाविद्यालय में तालाबंदी करेंगे ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static