कोर्ट में हार चुके 816 ड्राइंग टीचरों पर लटकी बेरोजगारी की तलवार, मंत्री को सौंपा ज्ञापन

punjabkesari.in Sunday, Dec 20, 2020 - 08:28 PM (IST)

फरीदाबाद (अनिल राठी): फरीदाबाद हरियाणा कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा के आवास पर ड्राइंग अध्यापकों ने पहुंच कर मंत्री मूलचंद शर्मा को ज्ञापन सौंपा। अध्यापकों ने मांग की है कि सरकार उनको उनके पद वापस रखे। वहीं कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि वह ड्राइंग अध्यापकों के मुद्दे पर मुख्यमंत्री से बात करेंगे और कैबिनेट की मीटिंग में भी इस मसले पर चर्चा करेंगे। गौरतलब है कि 2010 में 816 ड्राइंग अध्यापकों को नियुक्ति दी गई थी जिसे हाईकोर्ट में चैलेंज कर दिया गया था और वहां वह टीचर केस हार गए और बाद में सुप्रीम कोर्ट ने भी उनकी अपील खारिज कर दी थी।

वर्ष 2010 में तत्कालीन सरकार ने 816 ड्राइंग टीचरों को नौकरी पर रखा था। लेकिन हाईकोर्ट में इनकी नियुक्ति को लेकर डाले गए केस के चलते ड्राइंग टीचर केस हार गए थे, जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट में अपील की गई थी लेकिन अब सुप्रीम कोर्ट ने भी इन की अपील खारिज कर दी है। जिसके चलते हरियाणा में 816 अध्यापकों के सामने बेरोजगारी का खौफ पैदा हो गया। अपनी नौकरी को हाथ से निकलता देख अब तमाम अध्यापक कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा के आवास पर पहुंचे और मंत्री मूलचंद शर्मा को ज्ञापन सौंपा और अपनी नौकरी की मांग की। 

वहीं कैबिनेट मंत्री मूलचन्द शर्मा ने कहा कि हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट से तमाम अध्यापक अपना केस हार चुके हैं और वह सरकार से मांग कर रहे हैं। मुझे भी ज्ञापन सौंपा है जिसको लेकर मैं मुख्यमंत्री से बात करूंगा और जितने भी मदद हो पाएगी अध्यापकों की मदद की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static