जनता की समस्याओं का जल्द होगा समाधान : राव इंद्रजीत सिंह

punjabkesari.in Saturday, May 28, 2022 - 01:58 PM (IST)

गुड़गांव, (पवन कुमार सेठी) :  केंद्रीय मंत्री एवं गुरुग्राम के सांसद राव इन्द्रजीत सिंह ने जिले में लगभग 33 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का शिलान्यास एवं उद्घाटन किया। इनमें नगर निगम गुरुग्राम के वार्ड-24 में 15 करोड़ रुपए, वार्ड-23 में 4.62 करोड़ रूपए तथा वार्ड-2 में 13 करोड़ रुपए के विकास कार्य शामिल हैं।

 

इस मौके पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पिछले 2 वर्ष कोविड काल के चलते विकास कार्यों में हालांकि परेशानी आई, लेकिन सभी जनप्रतिनिधियों ने लगातार संपर्क साधते हुए विकास कार्यों की गति को बनाए रखा। उन्होंने तीनों वार्डों के निगम पार्षदों को बधाई दी तथा कहा कि सभी अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन पूरी शिद्दत से कर रहे हैं। वार्ड के नागरिकों द्वारा रखी गई समस्याओं पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इन सभी समस्याओं का समाधान करवाने का पूरी तरह से प्रयास किया जाएगा तथा कोई कोताही नहीं होगी। जो भी व्यक्ति आशा लेकर मेरे पास आते हैं, उन्हें कभी निराश नहीं किया जाता। उन्होंने कहा कि मैं आप सभी की उम्मीदों पर खरा उतरूंगा तथा आप भी समय-समय पर मुझसे संपर्क करते रहें। वार्ड निवासियों द्वारा केंद्रीय मंत्री का पगड़ी एवं फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया गया।

इन कार्यों का किया गया शिलान्यास 

केन्द्रीय मंत्री ने वार्ड-24 में गाड़ौली खुर्द में बादशाहपुर ड्रेन पर चार लेन कल्वर्ट के लिए 3.80 करोड़ रुपए, गांव गाड़ौली खुर्द में बूस्टिंग स्टेशन के लिए 1.91 करोड़ रुपए, पीलिया मंदिर से मुख्य खांडसा रोड़ पर सड़क निर्माण के लिए 61 लाख रुपए, वार्ड-2 के गांव कार्टरपुरी में जनरल चौपाल के पुर्ननिर्माण के लिए 85 लाख रुपए, हरीजन चौपाल एवं मल्टीपर्पज हॉल के लिए 84 लाख रुपए, साईं कुंज में सीवरेज सुविधा के लिए 1.84 करोड़ रुपए, गलियों के निर्माण के लिए 2 करोड़ रुपए, सैक्टर-23ए में सडक़ों के पुर्ननिर्माण के लिए 68 लाख रुपए, नोबल एन्कलेव, सतगुरू फार्म की शेष बची गलियों में स्टैंड पोस्ट पेयजल आपूर्ति के लिए 1.26 करोड़ रुपए, गांव कार्टरपुरी में शमशान घाट के शेष बचे कार्यों के लिए 88 लाख रुपए, गांव कार्टरपुरी में गलियों के निर्माण के लिए 79 लाख रुपए, अवतार प्रॉपर्टीज से मंगल बाजार तक फिरनी रोड के लिए 81 लाख रुपए, धर्म कॉलोनी की शेष बची गलियों में स्टैंड पोस्ट पेयजल आपूर्ति के लिए 2 करोड़ रुपए तथा कृष्णा चौक से कामधेनू गौशाला तक फुटपाथ निर्माण के लिए 96 लाख रुपए के विकास कार्य शामिल हैं।

इन कार्यों का किया उद्घाटन :

केंद्रीय मंत्री ने वार्ड-24 के नरसिंहपुर में 4.81 करोड़ रुपए की लागत से बनाए गए सामुदायिक केंद्र का उदघाटन किया। इसके अलावा, वार्ड-23 में 6 पार्कों का लोकार्पण किया। इन पार्कों के जीर्णोद्धार पर 4.62 करोड़ रुपए की लागत आई है। इनमें भगवान परशुराम उद्यान, महावीर पार्क, आईडीए सेक्टर-37 पार्क, सरदार पटेल पार्क, शहीद भगत सिंह पार्क व गुरु गोबिंद सिंह पार्क शामिल हैं। केंद्रीय मंत्री ने गांव मोहम्मदपुर झाड़सा में 2 एमएलडी के सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का भी उद्घाटन किया। इसके निर्माण पर 4.41 करोड़ रुपए की लागत आई है। इसके अलावा, वार्ड-2 में 91 लाख रुपए की लागत से तैयार किए गए निगम पार्षद कार्यालय का उद्घाटन भी केंद्रीय मंत्री द्वारा किया गया।

इस मौके पर मेयर मधु आजाद, भाजपा जिलाध्यक्ष गार्गी कक्कड़, पूर्व मेयर विमल यादव, निगम पार्षद सुनील गुर्जर, अश्विनी शर्मा, संजय प्रधान, शकुंतला यादव, रविन्द्र यादव, पूर्व पार्षद सतीश यादव, एडवोकेट अशोक आजाद, प्रो. हंसराज, उद्योगपति के के गांधी, भाजपा नेता मनीष गाड़ौली, राकेश यादव, नीरज यादव सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pawan Kumar Sethi

Recommended News

Related News

static