केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने थपथपाई राव इंद्रजीत की पीठ तो विरोधियों को मिला जवाब

punjabkesari.in Friday, Sep 17, 2021 - 09:30 AM (IST)

रेवाड़ी (योगेंद्र सिंह): अहीरवाल में केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह पर विरोधियों के लगातार निशाना साधने के बाद वीरवार को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने अपने सहयोगी राव इंद्रजीत सिंह की जमकर सराहना करते हुए उनकी पीठ थपथपाई। नितिन गडकरी द्वारा राव इंद्रजीत सिंह के कायों को सराहने ने एक प्रकार से सीधे-सीधे विरोधियों को करारा जवाब दिया है। अहीरवाल के अलावा गुरुग्राम क्षेत्र में हो रहे विकास कार्य के लिए भी राव इंद्रजीत सिंह को ही श्रेय दिया। साथ ही कहा कि वह लगातार प्रेशर बनाते हैं और इसी के चलते उनके एरिये में लगातार विकास कार्य हो रहे हैं और आने वाले समय में योजनाएं जब धरातल पर आ जाएंगी तो पूरा एरिया का ही कायाकल्प हो जाएगा।

किसान आंदोलन एवं कोरोना महामारी के बाद से लगातार कांग्रेसी केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह पर निशाना साधकर उनकी कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए लोगों की नाराजगी का हवाला दे रहे थे। हालांकि लंबे समय बाद दो दिन पूर्व ही राव इंद्रजीत सिंह ने कांग्रेसियों को करारा जवाब दिया था। साथ ही कहा था कि उनके साथ शहर ही नहीं बल्कि प्रदेश के लोग हैं और उनके कारण ही वह कई बार सांसद व विधायक का चुनाव जीते हैं।

वहीं वीरवार को नितिन गडकरी ने राव इंद्रजीत सिंह के कार्यों की जमकर प्रशंसा की। साथ ही कहा कि विकास कार्य के लिए राव इंद्रजीत सिंह पूरी शिद्दत से काम करते है। इसके लिए वह कोई समझौता नहीं करते हैं। दिल्ली-मुंबई हाइवे पर उनकी जमीन आने पर उन्होंने पूरी उदारता से मदद की। अपनी जमीन देने के लिए अधिकारियों को खुली छूट दी और दूसरे लोगों को भी प्रोत्साहित किया। नितिन गडकरी ने कहा कि दिल्ली-मुंबई, दिल्ली-जयपुर के अलावा गुरुग्राम, अहीरवाल क्षेत्र में विकास कार्य के लिए राव इंद्रजीत लगातार प्रयास कर रहे हैं और वह मुझ पर प्रेशर बनाने से भी नहीं चूकते हैं। संभवत: इसी के चलते उनके कार्य लगातार पूरे हो रहे हैं या प्रोसेस में हैं। जिस प्रकार वीरवार को नितिन गडकरी ने राव इंद्रजीत सिंह एवं उनके कार्यों की तारीफ की वह निश्चित रूप से विरोधियों के सीने पर सांप लौटने वाली कहावत को चरितार्थ करती है। 

nitin gadkari inspects delhi mumbai expressway with cm manohar lal

नितिन गडकरी की सराहना ने निश्चित रूप से राव इंद्रजीत सिंह का मनोबल जहां बढ़ेगा वहीं विरोधियों के हौंसले पस्त होंगे। एक प्रकार से देखा जाए तो नितिन गडकरी के इस दौरे ने भले ही विकास कार्यों के प्रोसेस की जानकारी दी लेकिन इससे राव इंद्रजीत सिंह को राजनीतिक रूप से बहुत फायदा होगा। इस एरिये में विकास कार्य के लिए सीधे-सीधे राव इंद्रजीत सिंह को श्रेय मिलने से साफ है कि वह आज भी भाजपा की पहली पसंद हैं और अपने कार्यों के माध्यम से वह लोगों के बीच आज भी पहले की भांति ही लोकप्रिय है।

विभाग नितिन गडकरी का काम कर रहा लेकिन श्रेय राव इंद्रजीत सिंह को
राव इंद्रजीत सिंह द्वारा दिल्ली-जयपुर हाइवे पर आ रही रूकावटों की जानकारी नितिन गडकरी को देने पर उन्होंने इसकी डीपआर बनवाई और आज सभी की टेंडर प्रक्रिया प्रोसेस में है। इनमें मानेसर फ्लाईओवर, बावल चौक फ्लाईओवर, मसानी बैराज पर टू लेन का निर्माण, धारूहेड़ा बायपास प्रमुख योजनाएं हैं। राव इंद्रजीत सिंह ने बताया कि दिल्ली-जयपुर-किशनगढ़ तक यातायात सुगम बनाने के लिए नितिन गडकरी ने 12 सौ करोड़ रुपए की योजना को मंजूरी दी है और इसका काम भी जल्द शुरू हो जाएगा। इन सभी प्रोजेक्ट को भले ही नितिन गडकरी का डिर्पाटमेंट पूरा कर रहा है लेकिन उन्होंने इसके लिए केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह को ही श्रेय दिया है। यह राव विरोधियों के लिए जोर का झटका धीरे से है और इससे लोगों के बीच उनके द्वारा कराए जा रहे कार्यों की पूरी कहानी भी पहुंच गई।

रही सही कसर शहीदी दिवस पर होगी पूरी
दो दिन में जिस प्रकार विरोधियों पर राव इंद्रजीत सिंह भारी पड़े हैं उससे साफ है कि अब वह आक्रमक मूड में हैं। पहले रेवाड़ी में बार एसोसिएशन के प्रोग्राम में राव इंद्रजीत सिंह ने कांग्रेसी विधायक पर प्रहार किए और आज नितिन गडकरी ने ही राव इंद्रजीत की तारीफ कर एक प्रकार से विरोधियों की बोलती बंद कर दी। बावजूद शहीदी दिवस पर रही सही कसर राव इंद्रजीत की रैली विरोधियों को करारा जवाब देगी। इसके लिए उनके समर्थक लगातार अहीरवाल क्षेत्र में मीटिंग कर रहे हैं और लोगों तक कार्यक्रम में पहुंचने का न्यौता भी पहुंचा रहे हैं। सभी राजनीतिक दलों की नजर शहीदी दिवस रैली पर लगी हुईं हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

Related News

static