बाढ़सा एम्स पहुंचे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री, वीडियो कॉल के जरिए कोरोना के दो मरीजों से की बात

punjabkesari.in Sunday, Apr 05, 2020 - 03:11 PM (IST)

झज्जर(प्रवीण): व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए रविवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डा.हर्षवर्घन जिले के गांव बाढ़सा में स्थित एम्स अस्पता में पहुंचे। यहां उन्होंने एम्स में कार्यरत स्टाफ से मौजूदा स्थिति को लेकर बातचीत की और व्यवस्थाओं का फीडबैक ली।

मेडिकल स्टाफ की मीटिंग लेने के बाद डा. हर्षवर्धन एम्स विश्राम सदन भी पहुंचे, जहां पर कोरोना से पीडि़त मरीजों को एक शैल बनाकर आईसोलेट किया गया था। इस दौरान उन्होंने वीडियो कॉल के जरिए कोरोना से पीड़ित दो मरीजों से बातचीत की और उन्हें मिलने वाली मेडिकल सुविधाओं की जानकारी भी लेकर उनका स्वास्थ्य जल्द ही ठीक होने की कामना की।

इसके बाद मीडिया के रूबरू हुए केंद्रीय मंत्री डा. हर्षवर्धन ने कहा कि वह यहां बाढ़सा एम्स में व्यवस्थाओं का जायजा लेने आए थे और वह यहां की मेडिकल सुविधाओं से संतुष्ट है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में बाढ़सा एम्स के अन्दर दिल्ली से लाये 2 मरीजों का इलाज चल रहा है। डा. हर्षवर्धन ने कहा कि इस प्राकृतिक आपदा के समय लोगों को जल्द से जल्द इलाज मुहैया कराया जा सके, इसी के चलते बाढ़सा एम्स में 310 मरीजों के लिए आधुनिक सुविधाओं का इंतजाम किया गया है।

उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग बेहद जरूरी है। लोगों को चाहिए कि वह बाहर ही नहीं बल्कि अपने घर के अन्दर रहकर भी सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखे। उन्होंने कहा कि किसी भी वैक्सीन से ज्यादा सोशल डिस्टेंसिंग ज्यादा कारगर है। कोरोना को लेकर केंद्र सरकार काफी गंभीर है और इसके लिए वह निरन्तर दूसरे राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों से सम्पर्क में रहकर उनसे फीडबैक ले रहे हैं।

इस मौके पर उन्हाेंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अपील पर आज रात 9 बजे 9 मिनट तक देश की जनता से दीए, मोमबत्ती, मोबाइल फ्लैश व टॉर्च आदि जलाने की बात कही।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static