बेहद खास शादी: दोनों को अतीत याद नहीं, सात फेरे लेकर दूल्हा और दुल्हन ने की नई जिंदगी की शुरुआत

punjabkesari.in Thursday, Jun 24, 2021 - 08:45 PM (IST)

रोहतक (दीपक भारद्वाज): हरियाणा के रोहतक स्थित जनसेवा संस्थान केंद्र में आज तीसरी अनोखी शादी हुई। इससे पहले ऐसी दो शादियां इस आश्रम में हो चुकी हैं। दूल्हा और दुल्हन को अपने अतीत के बारे में कुछ भी याद नहीं है। लेकिन अब वह नई जिंदगी की शुरुआत करने जा रहे हैं। युवती का मायका और ससुराल आश्रम ही होगा। आश्रम के संचालक के अनुसार करीब 5 साल पहले दोनों को लावारिश हालात में आश्रम में लाया गया था, अब ठीक होकर दोनों आश्रम का काम संभाल रहे हैं।

PunjabKesari, haryana

रोहतक में बेसहारों का सहारा बना जनसेवा संस्थान सही मायनों में पुनर्वास केंद्र बन रहा है। संस्थान में गुरुवार को आश्रम में रह रही युवती व एक युवक की शादी अनोखी शादी हुई। अनोखी इसलिए क्योंकि युगल को मानसिक दिक्कत के चलते अपना ही अतीत याद नहीं है। डॉक्टरों से हरी झंडी मिलने के बाद आश्रम की तरफ से दोनों की सहमति से उनकी शादी करवाई जा रही है। 5 साल पहले आश्रम में आए युगल बुरी हालत में था, यहां तक कि युवती इतनी गुस्सेल थी कि किसी पर भी पत्थर बरसाने शुरू कर देती थी, लेकिन आश्रम में दोनों का इलाज हुआ और अब दोनों शादी के बंधन में बंध गए।

PunjabKesari, haryana

इस बारे आश्रम संचालक महंत डॉ. परमानंद महामंडलेश्वर ने बताया कि पांच साल पहले घायल हालत में एक युवक को आश्रम में लाया गया। उस वक्त युवक मानसिक तौर पर बीमार था। वह केवल अपना नाम जतिन बता पा रहा था। आश्रम में उसका उपचार कराया गया। अब 22 वर्षीय जतिन पूरी तरह ठीक हो गया है, लेकिन उसको अतीत के बारे में कुछ भी याद नहीं है। 

PunjabKesari, haryana

आश्रम में जो जिम्मेदारी उसको दी जाती है, उसको पूरा करता है। वहीं, कविता नाम की लड़की को पुलिस ने 3 साल पहले आश्रम में छोड़ा था। उसे महिला आश्रम में रखा गया है, जहां पहले से 150 से ज्यादा बेसहारा महिलाएं व युवतियां रहती हैं। युवती का भी डॉक्टरों ने उपचार किया। अब आश्रम में रसोई का पूरा काम संभालती है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

Related News

static