नरवाना में हुई अनोखी शादी, गउशाला में सजा मण्डप वहीं हुए फेरे

punjabkesari.in Sunday, Dec 12, 2021 - 03:55 PM (IST)

नरवाना (गुलशन चावला) : विवाह समारोह पर आपने लोगों को लाखों करोड़ों रुपये खर्च करते हुए देखा होगा लेकिन नरवाना में पहली बार अनोखी शादी हुई। यह अनोखी शादी किसी बड़े पैलेस में न होकर, नरवाना के हिसार रोड पर राधेश्याम गउशाला में हुई। जहां बिज़नेस मेन कैलाश गोयल अपने बेटे अंशुल की शादी के फेरे, जयमाला व लंच का कार्यक्रम सब गउशाला में ही किया।

PunjabKesari

आपको बता दें कि कैलाश गोयल राजेश गोयल के भाई है जो कोई आमआदमी नहीं है जो पैसे की बचत के लिए कार्यक्रम गउशाला में कर रहे हो। राजेश गोयल मूल रूप से नरवाना के रहने वाले है जो आजकल दिल्ली में सहकारी आवास वित्त निगम के अध्यक्ष व बहुत बड़े बिजनेसमैन है, लेकिन इनके परिवार की आस्था है कि गाय हमारी माता है, उनकी पूजा की जानी चाहिए। उन्होने समाज को संदेश देने के लिए यह कार्यक्रम आयोजित किया है। जबकि इसकी नरवाना हीं नही पूरे हरियाणा में चर्चा है कि अरबपति होने के बावजूद गऊशाला में शादी हो रही है। गऊशाला 5 एकड़ से ज्यादा एरिया में फैली है। गोयल का कहना है कि विवाह वैदिक परंपरा के अनुसार होना चहिए।

PunjabKesari

पुजारी मेहर चन्द ने बताया कि प्रत्येक शादी में गऊदान होता है, लेकिन राजेश गोयल स्वयं असली गउशाला करेंगे व उनका अंत तक पालनपोषण का खर्च भी स्वयं देंगे। उन्होंने बताया कि शादी में जहां लोगों के लिए भोजन बनाया। वहीं 300 गउमाता के लिए चूरमा बनाया गया। अगर लोग इससे प्रेरणा लेकर शादियां पैलेस में न करके गउशाला में करें तो गौ माता की सम्भाल हो सकती है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static