लॉकडाउन में 400 किलोमीटर से दूर दवा लाकर सेवा करने का अनोखा जुनून

punjabkesari.in Saturday, Apr 18, 2020 - 12:12 PM (IST)

ऐलनाबाद (सुरेन्द्र सरदाना): कोरोना महामारी में सैनिटाइजर ,मास्क और राशन देने की सेवा करते तो अनेकों को देखा है, लेकिन ऐलनाबाद के एक शख्स ने क्षेत्र के ऐसे अनेकों मरीजों को जिनका इलाज राजस्थान की राजधानी जयपुर से चल रहा है जो कि ऐलनाबाद से 400 किलोमीटर दूर है, उन्हें दवाई ला कर देने का बीड़ा उठाया है।

ऐलनाबाद क्षेत्र के उन मरीजों को अपने जीवन की रक्षा की आस बंध गई है, जो लॉकडाउन के चलते दवा के अभाव में तड़प रहे हैं। दवाईयों के अभाव के चलते बहुत से मरीजों का इलाज बीच में रूकने की कगार पर आ गया, लेकिन ऐलनाबाद के ईंट भ_ा व्यवसायी व सामाजिक कार्य मे अग्रसर महेश बांसल भट्टे वाले ने एक अनुपम पहल की। जिसमें रोगी को अपनी दवा पर्ची जयपुर की एशियन पैसिफिक कार्गो के मालिक व जयपुर के समाजसेवी मुकेश अग्रवाल के नंबर पर व्हाटसअप के माध्यम से भेजने व दवा के पैसे खाते में जमा करवाने पर वे अपने स्तर पर संबंधित हस्पताल में जाकर दवा एकत्रित कर ऐलनाबाद तक भेजने की व्यवस्था को सफल अंजाम दिया। 

इस बारे में महेश बंसल ने पंजाब केसरी टीम से बात की तो उन्होंने बताया कि ऐलनाबाद क्षेत्र के अनेक मरीज इस बात से चिंतित थे कि दवाई के अभाव में कही उनका इलाज बीच में न रूक जाये। इसको लेकर एक प्रयास किया गया है यदि जरूरतमंद लोगों का सकारात्मक सहयोग मिलता रहा तो यह सेवा निरंतर जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि पहले ही दिन 40 मरीजों ने अपनी दवाओं के बारे में बताया है जो उन्हें उपलब्ध करवा दी जाएंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static