लॉरेंस बिश्रोई के नाम पर मांगी 50 लाख की रंगदारी

punjabkesari.in Saturday, Sep 03, 2022 - 10:16 PM (IST)

गुड़गांव, (ब्यूरो): फरुखनगर थाना क्षेत्र में कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्रोई के गुर्गों ने गांव पातली के एक जमींदार से पचास लाख की रंगदारी मांगी है। आरोपियों ने जमींदार को धमकी दी कि अगर पैसे नहीं दिए तो पंजाब के सिद्धू मूसेवाला की तरह ही परिवार सहित मारा जाएगा। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरु कर दी। 

गुरुग्राम की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।


पुलिस को दी शिकायत में गांव पातली के सुरेंद्र कुमार ने कहा कि उसकी जमीन रेलवे लाइन में अधिग्रहित हुई थी। जिसका मुआवजा 74 लाख 56 हजार 883 रुपये उसकी पत्नी के खाते में आए थे। जिसके बारे में गांव के कर्मबीर, दीपक व मोहित को पता चल गया। इसके बाद ये धमकी भरे फोन करके उससे पचास लाख रुपये की डिमांड करने लगे। इसके बाद 29 अगस्त को सुरेंद्र कुमार के पास व्हाटसअप कॉल आई। जिसमें भी पचास लाख रुपये नहीं देने पर परिवार सहित जान से मारने को कहा गया। यही नहीं गांव के एक युवक ने सुरेंद्र कुमार को बताया कि इस्टाग्राम, फेसबुक व व्हाटसअप पर उसकी क्रास का निशाल लगाकर बंदूकों के साथ फोटो डाली हुई है। जिसमें भी रंगदारी नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दिए जाने की बात कही गई है। इसके बाद आरोपी राजसिंह व अक्षय घर पर गए और  धमकी दी कि सुरेन्द्र को बोल दो कि वह 50 लाख रुपये का भुगतान कर दे वरना पूरे पंजाब के सिद्धू मूसेवाला की तरह ही परिवार का हाल कर देंगे। पीडि़त सुरेंद्र का कहना है कि आरोपी अपने ताल्लुकात कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्रोई से बताते हैं। पुलिस ने केस दर्ज कर छानबीन शुरु कर दी। 


तिहाड़ में बंद होने के बावजूद सक्रिय गैंग:
कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई बेशक दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है। इसके बावजूद उसकी गैंग सक्रिय है। वह तिहाड़ जेल से ही अपना गैंग चला रहा है और लगातार रंगदारी मांगने और धमकाने का सिलसिला जारी है। पिछले कुछ महीनों से लारेंस बिश्नोई गैंग ने इलाके में सक्रियता बढ़ा दी है। उसके 20 से अधिक गुर्गे पकड़े जा चुके हैं। इसके बाद भी गैंग पर कोई असर नहीं दिख रहा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pawan Kumar Sethi

Recommended News

Related News

static