सड़क निर्माण में घटिया स्तर की सामग्री का प्रयोग, बनते-बनते ही शूरु हुई टूटना

punjabkesari.in Saturday, Dec 07, 2019 - 12:45 PM (IST)

गुहला/चीका (पंकेस) : चीका से बिच्छियां तक हाल ही में बनाई गई सड़क बन बाद में रही थी, उससे पहले ही टूटना शुरू हो गई थी। उक्त आरोप लगाते हुए बलबेहड़ा वासी अशोक कुमार पुत्र कृष्ण कुमार ने सी.एम. विंडो में शिकायत की है जिसका नंबर सीएमऑफ/एन/2019/136728 है। अशोक ने कहा कि संबंधित ठेकेदार द्वारा इस सड़क निर्माण में बहुत ही घटिया स्तर की निर्माण सामग्री का प्रयोग किया गया है जिसके चलते सड़क बनते-बनते ही टूटना शुरू हो गई थी।

सड़क निर्माण इतने हलके स्तर पर किया गया है कि सड़क में बड़े-बड़े गड्ढे पड़ गए हैं, जिन पर विभाग भी चुप्पी साधे हुए है। अशोक कुमार ने कहा कि जिस तरह से विभाग के अधिकारी इस मामले को रफा-दफा करने में लगे हुए हैं, इससे उनकी सीधी मिलीभगत का परिणाम प्रस्तुत हो रहा है। उन्होंने एस.डी.ओ. जगदीश कु मार से बात की थी जिन्होंने कहा कि बारिश के कारण सड़क टूट गई होगी और ठेकेदार की 3 साल की गारंटी के तहत सड़क ठीक करवाना, उसकी जिम्मेदारी बनती है।

अफसरों द्वारा ऐसा कहकर अपनी पीठ झाड़ ली जाती है, लेकिन क्या इतनी जल्द सड़क टूटने का कारण जानने की उनकी कोई जिम्मेदारी नहीं है। अक्सर लोग समझते हैं कि ठेकेदार आदि को ब्लैकमेल करने के उद्देश्य से शिकायतें की जाती हैं लेकिन उनका उद्देश्य इस सड़क को ठीक करवाने का है, क्योंकि सड़क ठीक रहेगी तो उनके आस पास के ग्रामीणों का जीवन भी सड़क दुर्घटनाओं का शिकार नहीं होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static