सड़क पर फेंकी गई इस्तेमाल की गई ब्लड सैंपल टेस्ट ट्यूब्स, लोगों में बनी दहशत

punjabkesari.in Sunday, Jul 05, 2020 - 03:22 PM (IST)

समालखा (वीरेंद्र): समालखा के गुलाटी रोड पर सरेआम सड़क के बीचों बीच काफी संख्या में इंसान की विभिन्न बीमारियों से सम्बधित खून के सैंपल लेकर ट्यूब का प्रयोग करने के बाद उसे सड़क पर फेंके जाने के कारण लोगों को कोरोना से संबंधित या अन्य जानलेवा बीमारी फैलने का अंदेशा सता रहा है। यहां के लोग आखिर करें तो क्या करें लोगों ने इस मामले में प्रशासन की मदद की मांग की है।

समाजसेवी रमेश बंसल ने मौके का मुआयना कराते हुए दिखाया कि गुलाटी रोड पर सडक़ के बीच में ही काफी संख्या में इंसान के विभिन्न बीमारियों से संबंधित जो खून के सैंपल की ट्यूब होती हैं, वह सड़क के बीच में ही पड़ी हुई हैं और यह ऐसी ट्यूब है जो बीमारी से संबंधित खून की जांच करने के लिए सैंपल लिए जाते हैं, और उसका प्रयोग करके उसको बाद में यहां पर फेंक दिया जाता है। सड़क पर सैंपल ट्यूब के पड़े होने के कारण यहां के लोगों को बड़ी भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

रमेश बंसल ने यह भी बताया कि यहां से गाडिय़ां भी गुजरती हैं और काफी लोग तो ऐसे हैं जो पैदल निकलते हैं। उनमें से कुछ लोग ऐसे है जो घुमंतू लोग हैं और गरीब परिवारों के लोग हैं उनके बच्चे यहां पर नंगे पैर घूमते हैं। ऐसे में टूटी हुई ट्यूब्स के टुकड़े उनके पैरों में चुभ सकते हैं और उन्हें उस बीमारी का शिकार होना पड़ सकता है, जिसकी जांच के लिए ट्यूब में बीमार व्यक्ति का सैंपल लिया गया हो।

रमेश बंसल ने बताया कि इस हालत में सडक़ के सैंपल ट्यूब से बीमारी लोगों के घर में जा सकती है, इसलिए प्रशासनिक अधिकारी इस मामले में कोई न कोई विशेष कदम उठाएं ताकि यहां पर कोई भी लोग सैंपल ट्यूब को ना डालें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static