2 दिनों में सब्जियों के दाम हुए दाेगुना, राहत देने की जगह मुनाफाखोरी कर रहे हैं सब्जी विक्रेता

punjabkesari.in Saturday, Mar 21, 2020 - 03:46 PM (IST)

रोहतक(दीपक)- एक तरफ जहां इंसान कोरोना वायरस के चलते जिंदगी की जंग लड़ रहा है, वहीं दूसरी तरफ मुनाफाखोर अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहे हैं। रोहतक की सब्जी की थोक मंडी में अफवाहों के चलते लोगों में ज्यादा सामान की खरीद की होड़ मची है उसी का फायदा उठाकर सब्जी बेचने वाले थोक विक्रेता मनमाने ढंग से ग्राहकों से ज्यादा दाम वसूल रहे हैं ।

दो दिन पहले जहां आलू 80 से 100 रुपए का 5 किलो मिलता था वही आलू डेढ़ सौ से 160 का 5 किलो मिल रहा है । यही हाल प्याज और टमाटर का है प्याज 2 दिन पहले 130 से 150 धड़ी मिलता था लेकिन आज वही प्याज 180 धड़ी बेचा जा रहा है । टमाटर 2 दिन पहले 10 से 15 किलो आम मिलता था वही टमाटर 50 से 60 किलो रुपए बेचा जा रहा है मटर  थोक मंडी में 15 से 20 किलो आसानी से मिल रही थी । लेकिन आज वही मटर 40 से 50 किलो बेची जा रही है । जब फुटकर विक्रेताओं से इस बारे में पूछा गया तो वह आढ़तियों को दोष दे रहे हैं कि आढ़तियों ने अपना कमीशन 5% से बढ़ाकर 9% कर दिया जो कि गैरकानूनी है इसी के चलते उन्हें पीछे से सामान महंगा मिल रहा है और वह सामान महंगा बेचने पर मजबूर है। 

वहीं मजबूर ग्राहक का कहना है की उन्हें सामान ज्यादा दामों में खरीदना पड़ रहा है लेकिन उनकी मजबूरी है क्योंकि घर में कुछ न कुछ सामान तो चाहिए। ग्राहकों ने बताया कि हर सब्जी के दाम ज्यादा वसूले जा रहे हैं ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static