​​​​​​​कुरुक्षेत्र में सब्जियों के रेट काफी गिरे, आम लोगों को मिली राहत

punjabkesari.in Tuesday, Dec 08, 2020 - 10:27 AM (IST)

कुरुक्षेत्र: पिछले कई दिनों से हरी सब्जियों के रेट चढ़े हुए थे और सॢदयों की शुरुआत में सब्जियां गर्मी दिखा रही थी लेकिन अब 3-4 दिन से मौसम में सर्दी के एहसास के साथ ही सब्जी मंडी में सब्जियों के रेटों का पारा भी तापमान के साथ गिरा है तथा गृहणियों के राहत के दिन लौटने लगे हैं। मिली जानकारी के अनुसार हरी सब्जियों की बिक्री बढऩे के साथ-साथ प्याज और आलू के दाम में भी गिरावट देखने को मिल रही है। 

सब्जी मंडी के जानकारों अशोक कुमार, मनोज कुमार, बिशंबर दास, विजय वधवा इत्यादि का कहना है कि कहीं न कहीं किसान आंदोलन की गर्मी ने सब्जियों के रेटों को काफी प्रभावित कर दिया है। काफी स्थानीय सब्जियां तो दिल्ली मंडी तक पहुंच ही नहीं रही हैं। किसान स्थानीय मंडियों में ही अपनी सब्जी की फसलों को बेच रहे हैं। 

उल्लेखनीय है कि आजकल विवाह शादियों का सीजन चल रहा है। शादियों के समय सब्जियों और फलों के रेट उछाल मारते हैं लेकिन काफी संख्या में विवाह शादियां होने के बावजूद भी मंडी में सब्जियों के रेटों में गिरावट देखने को मिल रही है। सब्जी विक्रेताओं के अनुसार प्याज और आलू के दाम भी कम हो रहे हैं। लोकल प्याज मंडी में आने की वजह से प्याज के दाम में गिरावट देखने को मिल रही है। 35 से 40 रुपए किलो तक मंडी में उपलब्ध हो रहा है। जबकि आलू के दाम भी रूटीन में काफी कम हो रहे हैं, जिससे व्यापारियों को भी नुक्सान हो रहा है। गाजर, मटर, टमाटर, मूली सहित हरी सब्जियों के दाम भी अब तो ग्राहकों की रेंज में आ गए हंै। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static