खनन माफिया के पकड़े गए वाहनों को हथियारों के बल पर छुड़ाया, वीडियो हुआ वायरल

punjabkesari.in Sunday, Jun 28, 2020 - 04:32 PM (IST)

यमुनानगर(सुरेंद्र मेहता): हरियाणा के यमुनानगर में खनन माफिया कितना हावी है इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि अवैध खनन रोकने के लिए बनाई गई स्पेशल टास्क फोर्स की टीम ने जब अवैध खनन करते कई वाहनों व लोगों को पकड़ा तो भारी संख्या में आए हथियारबंद लोगों ने उन्हें छुड़ा लिया और टीम को गोली मारने की धमकी दी। खनन माफिया का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

यमुनानगर के बेलगड़ इलाके में खनन माफिया द्वारा अवैध खनन किए जाने की शिकायतें मिलने के बाद स्पेशल टॉर्च टास्क फोर्स की टीम जब महादेव स्क्रीनिंग प्लांट के सामने पत्थर खदान में पहुंची तो वहां एक डंपर सहित अन्य मशीनरी अवैध खनन में पाई गई। जिसकी वहां मौजूद टास्क फोर्स के सदस्यों ने वीडियोग्राफी शुरू कर दी और उन्हें कब्जे में ले लिया। इसी दौरान उन के किसी सदस्य ने अपने खनन माफिया के सदस्यों को बुला लिया। जिस पर 15 से 20 लोग वहां पहुंच गए और उन्होंने हथियारों के बल पर ना सिर्फ वाहनों को छुड़वा लिया बल्कि अधिकारियों को गोली मारने की धमकी दी।

खनन माफिया के लोग अधिकारियों पर पैसे दिए जाने का भी आरोप लगा रहे थे। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद अधिकारियों ने संज्ञान लिया और इस में मुकदमा दर्ज करके कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया गया है। थाना प्रताप नगर के प्रभारी सुभाष चंद ने बताया कि स्पेशल टास्क फोर्स ने अवैध माइनिंग करते लोगों को पकड़कर उनके वाहन जप्त किए लेकिन उनके बाकी साथियों द्वारा उन्हें छुड़ाकर ले गए और अधिकारियों को जान से मारने की धमकी दी। इस संबंध में दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। और विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस मामले में शामिल और लोगों के भी शीघ्र गिरफ्तारी की जाएगी। यह सब पहला मामला नहीं है जब माइनिंग माफिया ने माइनिंग रोकने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों पर हमला करके अपने साथियों को छुड़ाया है इससे पहले कई ऐसे मामले प्रकाश में आ चुके हैं जरूरत है ऐसे माफिया पर सख्ती से लगाम लगाने की


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static