नाबालिगा का दुष्कर्म कर बनाया वीडियो, परिवार को आरोपी कर रहे प्रताडि़त, 12 के खिलाफ मामला दर्ज

punjabkesari.in Monday, Jul 20, 2020 - 07:07 PM (IST)

फतेहाबाद(रमेश भट्ट): हरियाणा के जिला फतेहाबाद में एक नाबालिग छात्रा के साथ दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। आरोपों के मुताबिक, इस मामले में आरोपियों ने नाबालिगा से दुष्कर्म करने के साथ उसका वीडियो बनाया, जिसके बलबूते नाबालिगा के साथ कई बार दुष्कर्म किया गया। पीड़िता के साथ हो रहे इस अत्याचार का पता लगने पर परिवार ने पुलिस में शिकायत दी है, जिसके बाद से आरोपी पक्ष समझौता करने का दबाव बनाते हुए उन्हें प्रताडि़त कर रहे हैं। पुलिस इस मामले में 12 लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है, जिनमें से 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस पर आरोप है इन्हीं पांच में एक आरोपी को पुलिस ने क्लीनचिट दे दी है। 

पीड़ित परिवार ने पुलिस पर दबाव में कार्रवाई करने का आरोप लगाते हुए बताया कि पुलिस ने मुख्य आरोपी को ही क्लीन चिट दे दी है। पीड़िता के पिता ने आरोपी पक्ष के लोगों ने उन्हें धमकाया और बाद में नतीजा यह निकला कि पुलिस ने सौरभ नाम के मुख्य आरोपी सहित वारदात को अंजाम देने वाले अन्य आरोपियों को क्लीन चिट दे दी, जबकि पीड़िता ने उसकी पहचान एफआईआर में दर्ज करवाई थी। वहीं पुलिस ने मुख्यारोपी को क्लीनचिट देने के पीछे कोई ठोस कारण नहीं बताया। 



मामले की जांच कर रही जांच अधिकारी शकुंतला देवी ने बताया कि जिन पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, उनमें एक आरोपी लड़की का सहपाठी है, एक आरोपी लड़की को वीडियो वायरल करने की धमकी भरे मैसेज करने वाला है और तीन अन्य आरोपी वारदात में शामिल रहे। पुलिस का कहना है कि लड़की को जिस वीडियो की धमकी देकर मैसेज किए गए ऐसा कोई वीडियो गिरफ्तार पांचों आरोपियों के किसी मोबाइल से पुलिस को नहीं मिला है। इसके अलावा घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी की डीवीआर से भी कोई फुटेज पुलिस को अभी तक नहीं मिली है। 

वहीं पीड़िता के परिजनों ने आरोप लगाया है कि पुलिस के इस अधूरे इंसाफ की वजह से आरोपी मामले में बाहर घूम रहे हैं और जान से मारने की धमकियां दे रहे हैंं। मामले को लेकर आसपास के गांव के लोग, सामाजिक संगठन और पीड़ित पक्ष के रिश्तेदारों ने एक महापंचायत की है जिसमें पीड़िता को इंसाफ दिलाने और परिवार की सुरक्षा को लेकर जल्द ही कड़े कदम उठाने पर चर्चा की गई। उधर महिला एवं बाल विकास विभाग की टीम ने भी परिवार से मिलकर पूरे हालात के बारे में जानकारी ली है और पीड़ित पक्ष को भरोसा दिलाया है कि परिवार के साथ पूरा न्याय होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static