फार्मेसी काउंसिल में हुए भ्रष्टाचार मामले में हमारी ही सरकार कर रही है विजिलेंस की जांच: अनिल विज

punjabkesari.in Monday, Jul 18, 2022 - 08:56 AM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी) : हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि फार्मेसी काउंसिल में हुए भ्रष्टाचार मामले में हमारी ही सरकार विजिलेंस की जांच कर रही है और हमारी सरकार ने भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है और कार्रवाई आगे बढ़ रही है। विज सूरजकुंड में भारतीय जनता पार्टी के चल रहे प्रदेश प्रशिक्षण शिविर के दौरान मीडिया कर्मियों द्वारा फार्मेसी काउंसिल में हुए भ्रष्टाचार के संबंध में पूछे गए प्रश्न का उत्तर दे रहे थे। राज्य में आगामी पंचायत चुनाव में बीजेपी और जेजेपी के चुनाव लडने के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में विज ने कहा कि इस संबंध में हम दोनों ही मिलकर बैठकर बात करते हैं और कोई ना कोई निष्कर्ष निकालेंगे।

भाजपा के प्रदेश प्रशिक्षण शिविर के संबंध में पुछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि "चाहे व्यक्ति हो या चाहे पार्टी हो, जनता बड़ी ही बारीकी से प्रतिनिधियों को देखती है"। उन्होंने कहा कि "जनता बनने वाले प्रतिनिधि या जो वर्तमान में प्रतिनिधि है, उन पर निगाह रखती है और उनके काम को बड़ी ही बारीकी से देखती है क्योंकि प्रतिनिधि हमेशा फोकस में रहते हैं"। उन्होंने कहा कि "प्रतिनिधि की जो इमेज है यह बहुत अहम भूमिका रखती है और यह इमेज एक दिन में नहीं बनती इसके लिए वर्षों लग जाते हैं"। उन्होंने कहा कि "इमेज बनाते समय यह भी देखना चाहिए कि हमारी टीम में सही आदमी होना चाहिए, अगर आपकी टीम में कोई लैंड माफिया है, कोई वाइन माफिया है या कोई और माफिया है तो उसके क्रियाकलापों का असर भी आपकी इमेज पर पड़ता है इसलिए इनसे दूरी बनाकर रखनी चाहिए, ऐसा मैं सोचता हूं"।

विपक्ष द्वारा शिविर के बारे में की गई टिप्पणी के संबंध में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में विज ने कहा कि विपक्ष को तो कुछ ना कुछ बोलना है और वह बोलते भी है लेकिन विपक्ष की पार्टियां जिस उद्देश्य के लिए बनी थी, वे उनसे भागते रहे, उनको यह क्यों अच्छा लगेगा।  उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी की क्या नीति है या क्या विचारधारा है और हम कैसे सोचते हैं और कैसे हम सकारात्मक बल के आधार पर राजनीति करते हैं हम यह बातें इस शिविर में सिखा रहे हैं इससे किसी को क्या तकलीफ है और उनका क्या मतलब है। उन्होंने कहा कि हम अपने कार्यकर्ताओं को ऊर्जावान बना रहे हैं, उनका बौद्धिक विकास करने का काम कर रहे हैं अगर इससे भी किसी को तकलीफ होती है तो होती रहे। प्रशिक्षण शिविर के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में श्री विज ने कहा कि प्रशिक्षण शिविर एक तरह की पाठशाला है और पाठशाला में अलग-अलग अध्यापक आते हैं और हम यहां उनकी बातें सुनते हैं और आत्मसात करते हैं।

विपक्षी पार्टियों के 'बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ' अभियान के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में विज ने कहा कि बाकी पार्टियों का रोडमैप हम तैयार नहीं करते हैं, हम अपना रोडमैप तैयार करते हैं यदि बाकी पार्टियों को हमारी बातें अच्छी लगती हैं तो उन्हें आगे बढ़ाना चाहिए। उन्होंने कहा कि 'बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ' अभियान किसी एक पार्टी का विषय नहीं है यह देश का विषय है इसलिए सभी पार्टियों को मिलजुल कर 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' अभियान में आगे आना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static