HPSC घोटाले में प्रदेश सरकार के दबाव में विजिलेंस की गति हुई धीमी: दिव्यांशु बुद्धि राजा

punjabkesari.in Saturday, Dec 04, 2021 - 01:23 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी) : शुक्रवार को हरियाणा युवा कांग्रेस के नव चयनित प्रदेश अध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धि राजा की अगुवाई में सैकड़ों युवाओं ने पंचकूला में एक विरोध प्रदर्शन किया। जिसका मुख्यता कारण हाल ही में एचपीएससी के डिप्टी डायरेक्टर के पास पकड़े गए एक करोड़ 1 करोड़ 7 लाख रुपए थे। यूथ कांग्रेस इकाई का आरोप है कि यह मामला केवल डिप्टी डायरेक्टर तक ही नहीं जुड़ा जब इस मामले की जांच कर रही विजिलेंस के हाथ बड़े मगरमच्छों तक पहुंचे तो सरकार के दबाव में विजिलेंस की जांच की गति बेहद धीमी पड़ गई।

बुद्धिराजा ने बताया कि 17 नवंबर को एचपीएससी घोटाले की जांच किसी हाई कोर्ट के सिटिंग जज या सीबीआई से करवाने बारे जब मुख्यमंत्री को ज्ञापन देने यूथ कांग्रेस पहुंची तो उनका ज्ञापन न लिए जाना बेहद आश्चर्यजनक बात लगी। जिसके कारण यूथ कांग्रेस ने मीडिया के माध्यम से 72 घंटे का अल्टीमेटम दिया था। 72 घंटे पूरे होने के कारण हमारी नवनिर्वाचित इकाई यह प्रदर्शन कर रही है। सभी जिलों से भारी संख्या में यूथ कांग्रेस के साथी यहां पहुंचे हैं। यह सकैम हरियाणा के युवाओं के भविष्य पर कुठाराघात है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।

बुद्धि राजा ने कहा कि हम सोए हुए भ्रष्ट सिस्टम को जगाने का प्रयास करेंगे। सरकार की नींद नहीं खुली तो यह प्रदर्शन और अधिक व्यापक रूप से किए जाएंगे। लेकिन प्रदर्शनों के प्रारूप क्या होंगे यह आने वाले समय में युद्ध इकाई घोषित करेगी। हम मुख्यमंत्री के होम जिला करनाल समेत हर जिले- हर विधानसभा क्षेत्र पर प्रदर्शन करेंगे और मुख्यमंत्री जहां-जहां जाएंगे उनका घेराव करते हुए उनसे प्रश्न पूछेंगे। 17 दिसंबर को विधानसभा सेशन में कांग्रेस इस मुद्दे को जोर-शोर से उठाएगी और यूथ कांग्रेस सड़कों पर युवाओं के हकों की लड़ाई लड़ेगी। एनएसयूआई के समय जो जिम्मेदारी मुझे सौंपी गई थी मैंने उस जिम्मेदारी को भी बखूबी निभाने का प्रयास किया था। 3 साल के कार्यकाल के दौरान चाहे बात रोजगार की हो या किसी युवा के साथ अन्याय की मैंने उस मुद्दे को जोर-शोर से उठाया था। 

बुद्धिराजा ने कहा कि आज प्रदेश में 60 फ़ीसदी युवा है और युवा की भागीदारी केवल सामाजिक तौर पर ही नहीं राजनीतिक तौर पर भी होनी चाहिए। युवाओं को आगे आना चाहिए और यूथ कांग्रेस में आज बहुत क्रांतिकारी और ओजस्वी साथी शामिल हुए हैं। हमारी यूथ इकाई प्रदेश में बढ़ रहे नशे के खिलाफ एक बड़ा अभियान चलाएगी। खास तौर पर पंजाब से लगते जिलों में यूथ कांग्रेस सामाजिक तौर पर भी एक जागृति लाने का प्रयास करेगी। हम प्रदेश स्तर पर युवाओं के लिए कॉल सेंटर बनाने जा रहे हैं। जिसका हेल्पलाइन नंबर जारी किया जाएगा। हरियाणा के किसी भी युवा के साथ कुछ भी गलत होगा और सरकार उसकी बात नहीं सुनेगी तो यूथ कांग्रेस उसकी आवाज को बुलंद करने का काम करेगी। सरकार को उसकी आवाज सुननी होगी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static