रिश्वत की शिकायत को वापस लेने के लिए मांगे 7 लाख, विजिलेंस टीम ने रंगे हाथ पकड़ा

punjabkesari.in Tuesday, Dec 03, 2019 - 02:32 PM (IST)

सोनीपत(ब्यूरो): विजिलेंस टीम ने रिश्वत के मामले में फंसाने के नाम पर अस्पताल के दो कर्मचारियों को ब्लैकमेल कर रहे आरोपी को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। आरोपी को गन्नौर में साढ़े तीन लाख रुपए लेते पकड़ा गया। वह विजलेंस में की गई शिकायत वापस लेने के लिए कर्मचारियों से सात लाख की मांग कर रहा था। आरोपी ने समालखा क्षेत्र किवाना गांव के बलजीत के भाई अपने बहन की बेटी को गोंद लिया था। उसका नाम बदलवाने के लिए बलजीत ने सोनीपत के सिविल अस्पताल में जन्म-मृत्यु शाखा में फाइल जमा कराई थी।

बलजीत ने कुछ माह पहले आरोप लगाया कि शाखा में तैनात क्लर्क ने सटिर्फिकेट बनाने के नाम पर रुपए की मांग की। जिसकी रिकॉर्डिंग उसके पास है। उसने रोहतक विजिलेंस को 31 अक्टूबर को इसकी लिखित शिकायत दी थी। आरोप है कि बलजीत ने मामले को रफा दफा करने की एवज में कर्मचारियों से रुपए मांगने शुरू कर दिए। पीड़ित कर्मचारियों ने विजिलेंस को इसकी शिकायत कर दी। इसके बाद स्टेट विजिलेंस टीम ने सोमवार को गन्नौर के लघु सचिवालय परिसर से बलजीत दो लाख रुपए कैश व डेढ़ लाख रुपए के चेक के साथ पकड़ लिया।

विजिलेंस इंस्पेक्टर अनू प्रिया ने बताया कि बलजीत सोनीपत में सिविल अस्पताल में जन्म मृत्यु शाखा इंचार्ज प्रदीप राणा व क्लर्क नरेश को ब्लैकमेल कर सेटलमेंट करने के नाम पर 7 लाख रुपए की डिमांड कर रहा था। साढ़े तीन लाख रुपए लेता हुआ गिरफ्तार कर लिया।शाखा इंचार्ज प्रदीप राणा के मुताबिक बलजीत ने उनसे सात लाख रुपए की डिमांड की थी। लेकिन धीरे-धीरे डिमांड साढ़े तीन लाख तक पहुंच गई। उन्होंने बताया कि आरोपी बलजीत ने उसे फोन कर पहले सोनीपत कोर्ट में समय दिया।

जब रुपए लेकर कोर्ट जाने की तैयारी करने लगा तो एकदम से फोन आया कि राजीनामा करना है तो आधे घंटे तक गन्नौर कोर्ट परिसर में आ जाना। वह रुपए लेकर गन्नौर कोर्ट में पहुंचा तो विजिलेंस टीम ने उसे रुपए के साथ रंगेहाथ पकड़ लिया। विजिलेंस टीम के मुताबिक रुपए की बात हो जाने पर आरोपी बलजीत ने शपथ पत्र भी बनवा लिया था। इसमें लिखवाया कि उसने किसी के बहकावे में आकर शिकायत दी थी। लेकिन अब वह कोई कार्रवाई नहीं चाहता। हमारे बीच राजीनामा हो गया है। हालांकि आरोपी ने शपथ पत्र शिकायतकर्ता के हाथ में नहीं सौंपा था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static