विजिलेंस टीम को मिली कामयाबी, एएसआई रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Mar 08, 2022 - 03:28 PM (IST)

यमुनानगर(सुरेंद्र): सरकारी कर्मतारियों द्वारा रिश्वत लेने के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे। ताजा मामला यमुनानगर के जगाधरी हल्के का है जहां थाना बुढ़िया एएसआई अनिल कुमार को 10 हजार की रिश्वत लेते हुए विजिलेंस की टीम ने गिरफ्तार किया है।

इस मामले में शिकायतकर्ता कृष्णलाल ने बताया कि गत 2 मार्च को उनकी पत्नी से उनके झगड़े को लेकर 112 हेल्पलाइन पर कॉल की गई थी जिसके बाद उन्हें तकरीबन रात 12 बजे उन्हें व उनके परिजनों को बुढ़िया थाने में पहुंचाया गया जिसके बाद थाने में पहुंचकर शिकायतकर्ता कृष्णलाल का उनकी पत्नी के साथ समझौता हो गया। उन्होंने अपनी पत्नी से माफी मांगी व राजीनामा कर लिया। लेकिन पुलिस कर्मियों ने फैसला मंजूर नहीं किया व उन्हें व उनके परिजनों मोहनलाल व राजपाल को थाने में बैठा लिया व कहा गया रात को नही छोड़ेंगे व उन्हें अंदर बन्द किया जाएगा।

इस दौरान रिश्वत के तौर पर 21 हजार की मांग की गई व 10 हजार कृष्णलाल द्वारा मौके पर दिये गए रात तकरीबन 3 बजे उन्हें व उनके परिजनों को छोड़ दिया गया। उसके बाद जब फैसले कि कॉपी कृष्णलाल द्वारा उक्त एएसआई से मांगी गई तो उन पर बार बार बकाया रकम देने का दबाव बनाया गया और कहा गया कि कॉपरेट करो।

वहीं यमुनानगर विजिलेंस इंसपेक्टर मनदीप सिंह ने जानकारी देते हुए बताया की पति पत्नी के आपसी झगड़े को लेकर राजीनामा होने के बाद भी एएसआई अनिल कुमार द्वारा शिकायतकर्ता कृष्णलाल से पैसे की डिमांड की गई व उक्त एएसआई ने 10 हजार मौके पर ही ले लिए व आज बाकी के 10 हजार रुपये जब शिकायतकर्ता उक्त एएसआई अनिल कुमार को देने गया उसी वक्त थाने में ही उसे रँगे हाथों गिरफ्तार किया गया है। ड्यूटी मजिस्ट्रेट के समक्ष ही उक्त एएसआई अनिल कुमार के हाथ धोए गए व पैसे पेंट की जेब मे डाले गए थे इसलिए पेंट की जेब को भी धोया गया। नोटों पर लगे केमिकल की हाथ व पेंट की जेब पर लगे होने की पुष्टि हुई।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static