आम आदमी पार्टी पर बरसे विज, बोले- धोखे से हुआ पार्टी का जन्म, जो यह कहते है वह करते नहीं

punjabkesari.in Wednesday, Mar 16, 2022 - 03:53 PM (IST)

चंडीगढ़(चन्द्र शेखर धरणी): हरियाणा के गृह मंत्री  अनिल विज ने भगवंत मान के शपथ ग्रहण समारोह पर 2 करोड़ रुपए खर्च करने पर चुटकी लेते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी का जन्म ही धोखे से हुआ है, जो यह कहते व बताते हैं, वो यह करते नहीं है। पत्रकारों से बातचीत के दौरान विज केजरीवाल से प्रश्न करते हुए कहा कि पहले केजरीवाल दिल्ली में प्रदूषण के लिए पंजाब में जल रही पराली को जिम्मेदार ठहराते थे, मगर अब वह बताए कि पंजाब में पराली जलेगी या नहीं जलेगी। वहीं पांच राज्यों में कांग्रेस की हार के बाद पार्टी हाईकमान द्वारा राज्य प्रभारियों से इस्तीफे की मांग पर गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि कांग्रेस का ‘ओम भूर भुव: स्वाह’ होना तय है। देश में बुधवार से 12 वर्ष की आयु वर्ग के बच्चों के टीकाकरण अभियान की शुरूआत पर गृह मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में योजनाबद्ध तरीक से टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। 

पंजाब में भगवंत मान के शपथ ग्रहण समारोह के लिए 2 करोड़ रुपए खर्च करने को लेकर गृह मंत्री अनिल विज ने आम आदमी पार्टी पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी का का जन्म धोखे से अन्ना हजारे के आंदोलन से हुआ। अन्ना हजारे आंदोलन के लिए धरने पर बैठे थे, मगर इन लोगों ने राजनैतिक महत्वकांक्षाएं रखते हुए अन्ना हजारे के आंदोलन का इस्तेमाल किया और बाद में अपने संगठन का निर्माण किया। इसलिए यह जो कहते व बताते हैं परन्तु वो यह करते नहीं है। मगर पंजाब के लोगों ने इन लोगों को चुना है और आगे देखते हैं कि क्या होता है। भगवंत मान के शपथ ग्रहण समारोह में पार्किंग व्यवस्था के लिए 45 एकड़ गेहूं की फसल जलाने पर चुटकी लेते हुए गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि आने वाला समय बताएगा कि पंजाब में यह पार्टी क्या करती है। कल तक केजरीवाल यह कहते थे कि दिल्ली का सारा प्रदूषण पंजाब की वजह से है तो अब वह बताएं कि पंजाब की पराली जलेगी या नहीं जलेगी। 

कांग्रेस की पांच राज्यों में हार के बाद कांग्रेस हाईकमान की ओर से राज्य प्रभारियों से इस्तीफा मांगने के सवाल पर गृह मंत्री अनिल ने कहा कि वैसे तो ये कांग्रेस का अंदरूनी मामला है। मगर, तटस्थ होकर यदि बात की जाए तो कांग्रेस कुल मिलाकर खत्म हो चुकी है।  विज ने कहा कि अब यह एक-दूसरे के ऊपर दोषारोपण करके अपनी कमजोरियों को छिपाना चाहते हैं। यह उनका अंदरूनी मामला है और वह इनसे कैसे निपटते हैं यह उन पर निर्भर करता है। उन्होंने कहा कांग्रेस की हार के लिए कभी जी-23 नेताओं का समूह, तो कभी वंशवाद पर आरोप लगते हैं। अब कौन दोषी है कौन नहीं, यह जनता देख रही है। कुल मिलाकर कांग्रेस का ‘ओम भूर भुव: स्वाह’ होना तय है। 

12 साल के बच्चों का टीकाकरण अभियान होगा सफल
गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में इतने बड़े देश में योजनाबद्ध तरीके से वैक्सीनेशन कार्यक्रम चलाया गया और अलग-अलग वर्गों के कार्यक्रम स्थिति को देखते हुए कार्यक्रम चलाए गए, अब 12 से 14 वर्ष की आयु वर्ग के बच्चों के लिए टीकाकरण कार्यक्रम चलाया जा रहा है जोकि सफल होगा। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static