कैप्टन के इस्तीफे पर विज ने कही बड़ी बात- '...जहां-जहां पांव पड़े ‘संतन’ के तहां-तहां बंटाधार'

punjabkesari.in Saturday, Sep 18, 2021 - 05:36 PM (IST)

डेस्क: पंजाब में मचे सियासी घमासान के बाद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। जिसके बाद अब कैप्टन के इस्तीफ राजनैतिक टिप्पणियां भी आनी शुरू हो गई हैं। कैप्टन के पद से इस्तीफा देने पर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने ट्वीट के माध्यम से इसका जिम्मेदार नवजोत सिंह सिद्धू को बताया है।

विज ने ट्वीट में लिखा, 'कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब के मुख्यमंत्री पद से त्यागपत्र दिया है इसकी पटकथा तो उसी दिन लिख दी गयी थी जिस दिन नवजोत सिंह सिधु का कांग्रेस में प्रवेश हुआ था क्योंकि जहां-जहां पांव पड़े ‘संतन’ के तहां-तहां बंटाधार।'
 


विज का कहना है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे से सीधे तौर पर बीजेपी को फायदा पहुंचेगा क्योंकि पंजाब में जिस तरह से पार्टियों का पतन हो रहा है उसके बाद राष्ट्रीय पार्टी पंजाब में सिर्फ बीजेपी बचती है। विज ने कहा कि कैप्टन के इस्तीफे का बीजेपी को आगे जाकर बहुत ज्यादा लाभ होगा।

वहीं अंबाला में विज ने इस मसले पर बयान दिया है कि जब जहाज डूबता है तो हिचकोले खाता है, पंजाब कांग्रेस भी उसी प्रकार के हिचकोले खा रही है। इसी वजह से इनका आपसी टकराव हो रहा है। विज इससे पहले भी पंजाब कांग्रेस पर तंज कसते रहे हैं। 

बता दें कि एक तरफ जहां सभी फैसले मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ जा रहे थे वहीं दूसरी तरफ विधायकों की बगावत भी नए लेवल पर पहुंच गई थी। जिसके बाद पंजाब कांग्रेस में बढ़ते दबाव के बीच मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस्तीफा दे दिया है। पंजाब में सबसे बड़े तख्ता पलट के बीच कैप्टन ने अपनी पूरी कैबिनेट के साथ मिलकर मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया है। उन्होंने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपा। इसके पीछे का कारण पंजाब कांग्रेस की अंतर्कलह कलह माना जा रहा है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static