पाबंदियां लगाने को लेकर विज का बयान, बोले- ओमिक्रोन को देखते लिया गया फैसला

punjabkesari.in Saturday, Dec 25, 2021 - 03:34 PM (IST)

चंडीगढ़(चन्द्रशेखर धरणी): देश में तेजी से फैल रहे ओमिक्रोन के खतरे के बीच कई राज्यों के बाद अब हरियाणा में भी पाबंदियों का दौर शुरू हो गया है। आज से हरियाणा में भी रात्रि 11 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक नाईट कर्फ्यू शुरू होने जा रहा है तो वहीं किसी भी प्रकार के कार्यक्रम में 200 से अधिक लोगों के एकत्रित होने पर भी पाबंदी लगा दी गई है। सरकार द्वारा लिए जा रहे फैसलों की जानकारी आज खुद प्रदेश के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने दी। अनिल विज ने बताया कि ओमिक्रोन की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए प्रदेश में ये पाबंदी लगाई गई है।

इतना ही नहीं , 1 जनवरी 2022 से वैक्सीन की दूसरी डोज न लगवाने वालों की सामाजिक स्थानों पर एंट्री भी बैन की जाएगी। अनिल विज ने बताया कि इन आदेशों के बाद से हरियाणा में वैक्सिनेशन के आंकड़ों में बड़ा उछाल आया है। जहां रोजाना औसतन 1.50 लाख डोज लग रही थी वहीं आदेशों के बाद अगले दिन 2.60 लाख से अधिक डोज लगाई गई। अनिल विज ने यहाँ सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि अगर कोई नियमों की उलंघना करेगा तो कार्रवाई की जाएगी।


हरियाणा में नौकरी और भर्ती घोटालों का मुद्दा भी खूब गूंज रहा है। जिसे लेकर भी अनिल विज ने प्रतिक्रिया दी। अनिल विज ने बताया कि इस मुद्दे पर विधानसभा सत्र में मुख्यमंत्री ने जवाब विपक्षी की मौजूदगी में दिया था और इस पर कार्रवाई हो रही है और किसी को बक्शा नहीं जायेगा। हरियाणा में मंत्रिमंडल विस्तार की सुगबुगाहट भी चरम पर है। मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर अनिल विज से सवाल किया गया तो विज ने बताया कि इस सवाल का जवाब मुख्यमंत्री ही बेहतर दे पाएंगे और उनके सिवा कोई नहीं बता सकता। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static