सिद्धू को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष बनाने पर विज ने कसा तंज, याद दिलाया मुन्नी बदनाम बाला बयान

punjabkesari.in Monday, Jul 19, 2021 - 03:17 PM (IST)

नई दिल्ली (कमल कांसल): पंजाब कांग्रेस में चल रहे सियासी घमासान के बीच रविवार को बड़ा फैसला आखिरकार ले लिया गया है। पार्टी हाईकमान ने नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब प्रदेश अध्यक्ष चुन लिया है। अब वे सुनील जाखड़ की जगह लेंगे। सिद्धू के अध्यक्ष बनने के बाद बयानबाजी का दौर भी काफी तेज हो गया है। उन पर तंज कसे जा रहे हैं। इस बीच हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने भी सिद्धू के पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष बनने पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को शुभकामनाएं देना चाहता हूं, देखते हैं कितने दिनों तक पार्टी बची रहती है। उन्होंने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू वहीं हैं जो कल तक कहते थे कांग्रेस मुन्नी से भी ज्यादा बदनाम है।

पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद पर तैनाती को लेकर पिछले कई दिनों से प्रदेश में खासी कशमकश चल रही थी। नाम की घोषणा में हो रही देरी के कारण पार्टी में खींचतान इस कदर चरम पर पहुंच गई थी कि खेमों में बंटे कांग्रेसी एक तरफ वार तो दूसरी तरफ पलटवार कर रहे थे। रविवार को भी पूरा दिन खींचतान का माहौल रहा। 

सिद्धू की ताजपोशी के साथ ही पंजाब में सियासी हवा बदल गई है। पंजाब कांग्रेस में अंदरखाते हिंदू व दलित वर्ग को लेकर सवाल उठाए जाने लगे हैं। इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अश्वनी सेखड़ी ने तो खुलेआम हिंदू लीडरशिप की अनदेखी का सवाल उठाया था। वहीं, राज्यसभा सांसद सहित दलित नेता दलित वर्ग के प्रतिनिधित्व को लेकर समय-समय पर बात रखते रहे हैं।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

Related News

static