समाज के प्रति जो दायित्व हैं, इन विपरीत परिस्थितियों में सबको सामूहिक प्रयास करना चाहिए: विक्रमजीत

punjabkesari.in Friday, Jun 04, 2021 - 08:53 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): कोविड की दूसरी तीव्र लहर में जीरकपुर फैट पंजाबी रेस्टोरेंट के मालिक विक्रमजीत सिंह द्वारा आयोजित कोरोना काल में गरीबों को भोजन वितरण किया जा रहा है। यह अपने निजी खर्च से पिछले 1 महीने से जरूरतमंद लोगों को 200 से 500 की संख्या में भोजन वितरित कर रहे हैं। कई लोगों ने उनका धन्यवाद किया व उनको दुआएं दी कई बुजुर्ग लोगों का कहना है कि जीरकपुर में कोई स्थानीय नेता, पार्षद व विधायक इस मुश्किल घड़ी में नजऱ नहीं आए, जबकि विक्रमजीत सिंह  बिना किसी से मदद लिए सभी लोगों को तीनों समय भोजन की व्यवस्था कर शहर वासियों के घर तक भोजन वितरित कर रहे हैं।

विक्रमजीत सिंह ने बताया कि वह जो कुछ कर रहें हैं अपनी इच्छा से कर रहे हैं, उन्हें उनके घर परिवार की पूरी मदद मिल रही है। समाज के प्रति हमारे जो दायित्व हैं इन विपरीत परिस्थितियों में उनमें सबको सामूहिक प्रयास करने चाहिए। सरकार, प्रशाशन भले ही बहुत कुछ कर रहा है, मगर हमारी भी ड्यूटी है कि हम मिल कर काम करें।

विक्रमजीत सिंह ने कहा कि कोविड की माहमारी ने इंसानियत को फिर से जिंदा कर दिया है। सामाजिक लोगों को अपनी भागीदारी अवश्य रख दायित्व का निर्वाह करना चाहिए। उन्होंने कहा कि दूसरी लहर ने जिस प्रकार तीव्रता से फैल कर मृत्यु दर बड़ा दी। उससे सीख मिलती है कि पर्यावरण शुद्ध रखना व आक्सीजन की उपलब्धता बनाए रखें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static