बिजली की समस्या से त्रस्त लोगों ने लगाया जाम

punjabkesari.in Saturday, Jul 09, 2022 - 09:18 PM (IST)

पुन्हाना, (ब्यूरो): पुन्हाना उपमंडल के बिछोर गांव के ग्रामीणों ने बिजली की समस्या से परेशान होकर पुन्हाना होडल मार्ग पर जाम लगा दिया। कुछ देर के लिए लगे जाम के कारण सड़क के दोनों ओर वाहनों की कतार लग गई। जाम की सूचना जैसे ही बिजली विभाग को लगी तो बिजली विभाग के एसडीओ अशोक शर्मा तुरंत मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझाकर जाम खुलवाया।

गुरुग्राम की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।



बिछोर गांव के पूर्व सरपंच बीर सिंह, बबलू गोयल, इम्तियाज, हाकम, जहीर ठेकेदार, दिनेश मुंशी आदि  लोगों का कहना है कि गांव में करीब एक माह से बिजली की समस्या है। ग्रामीणों ने इसकी कई बार विभाग के अधिकारियों से शिकायत की लेकिन समाधान नहीं हुआ। ग्रामीणों के अनुसार करीब एक माह से बिछोर, नवलगढ़, इंदाना, नीमका, मढियाकी, झारोखडी में केवल दो घंटे ही बिजली आती है। दो घंटे की बिजली में भी दर्जनों कट लग जाते है। बिजली ना आने के कारण ग्रामीणों की दिनचर्या बिगड़ी हुई है। बिजली के कारण पानी की समस्या भी उत्पन्न हो रही है। जाम की सूचना पर मौके पर पहुंचे बिजली विभाग पुन्हाना के एसडीओ अशोक शर्मा ने ग्रामीणों को समझाकर जाम खुलवाया और बिजली की व्यवस्था ठीक करने का आश्वासन दिया।

क्या कहते है बिजली विभाग के एसडीओ:

बिजली विभाग के एसडीओ अशोक कुमार ने बताया कि इस फीडर पर 390 ए पीयर का लोड है जबकि पिछले वर्ष इस पर 300 ए पीयर का लोड था। यहां के एक अलग से फीडर का एस्टीमेट बना हुआ है। दो माह के अंदर ये फीडर शुरू हो जाऐगा। फीडर शुरू होने के बाद बिजली की समस्या से काफी निजात मिलेगी। इस समय लाइन पर लोड काफी अधिक है। ग्रामीणों को समझाया है जल्द ही बिजली व्यवस्था को ठीक किया जाऐगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pawan Kumar Sethi

Recommended News

Related News

static