कोरोना वायरसः हरियाणा के इन जिलों को घोषित किया जा सकता है रेड जोन

punjabkesari.in Sunday, Apr 12, 2020 - 05:39 PM (IST)

डेस्कः कोरोना के कहर को देखते हुए पड़ोसी राज्य पंजाब सहित कई राज्यों ने लॉकडाउन को बढ़ा दिया है, और अन्य ने केंद्र से आग्रह किया है कि इसे कम से कम महीने के अंत तक बढ़ाया जाए।हरियाणा सरकार ने शनिवार को कहा कि आने वाले दिनों में लॉकडाउन को कम से कम 15 दिनों के लिए बढ़ाया जा सकता है।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने पीएम मोदी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस में भाग लेने के बाद कहा, COVID-19 मामलों की संख्या के आधार पर, उनकी सरकार राज्य में तीन जोन बनाएगी, ताकि कुछ क्षेत्रों में प्रतिबंधों को कम किया जा सके। राज्य को तीन क्षेत्रों में विभाजित किया जाएगा - रेड जोन जिसमें अधिकतम COVID-19 मामले होंगे; ऑरेंज ज़ोन उन ज़िलों के साथ है जो असुरक्षित हैं और उनमें वायरस के संक्रमण की संख्या बढ़ रही है और तीसरे, ग्रीन ज़ोन में ऐसे जिले शामिल हैं जिनमें मामलों की संख्या नगण्य है।

खट्टर ने कहा कि गुरुग्राम, फरीदाबाद, पलवल और नूंह सहित जिन जिलों में कोविड ​​-19 के अधिकांश मामले हैं, वे रेड जोन में शामिल होंगे। हमें आगे इन क्षेत्रों में वायरस के प्रसार को रोकने के लिए कुछ सख्त उपाय करने होंगे।  कम से कम चार जिलों - महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, कुरुक्षेत्र और यमुनानगर में अब तक कोरोनोवायरस के कोई भी सकारात्मक मामले सामने नहीं आए हैं।

सीएम खट्टर ने कहा कि कारखानों, उद्योगों, और अन्य प्रतिष्ठानों को कार्य करने की अनुमति दी जा सकती है यदि वे परिसर में अपने कर्मचारियों को भोजन और आवास प्रदान करते हैं। खट्टर ने कहा कि निर्माण गतिविधियों को भी अनुमति दी जा सकती है, यदि बिल्डर और कॉलोनाइजरों ने अपने कर्मचारियों के लिए सामाजिक सुरक्षा मानदंडों को सुनिश्चित करेंगे। सीएम ने कहा बिल्डरों को सोशल डिस्टेंसिंग कमेटियों को हलफनामा देना होगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static