कट्टन पहाड़ी के पास गिरी दीवार, 6 वर्षीय बालक की मौत

punjabkesari.in Monday, Mar 07, 2022 - 09:16 AM (IST)

फरीदाबाद : लकड़पुर स्थित शिव दुर्गा विहार के कट्टन पहाड़ी, बाबूलाल डेरा के पास सात फि ट उंची एक दीवार गिर गई। उसके मलबे में दबकर एक छह वर्षीय बच्चे की मौंत हो गई। उसकी पहचान अयान अंसारी (6) पुत्र नजरूद्दीन अंसारी के रूप में हुई है। वह नर्सरी का छात्र था। घटना के समय वह दीवार के पास खेल रहा था। फि लहाल पुलिस पीड़ितों की शिकायत पर भू स्वामी (भवन निर्माण सामग्री को रखने वाले) के खिलाफ  मामला दर्जकर जांच शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आरोपी को गिरफ्तार किया जाएगा।

छात्र के पिता नजरूद्दीन अंसारी ने बताया कि वह मूलरूप से बिहार स्थित मोतिहारी का रहने वाला है और यहां ऑटो चलाता है। उसके घर के पास हेमंत बिल्डर का प्लॉट है। वह वहां ईट, रोड़ी समेत अन्य भवन निर्माण सामग्री रखता है। वह उन सामानों की सुरक्षा के लिए चारों ओर ईट की दीवार खड़ी किया है। साथ भवन निर्माण सामग्री पर लगातार पानी का छिड़काव करता था। इससे दीवार कमजोर हो गया थ। शुक्रवार शाम बेटा अयान उस दीवार के पास कुछ बच्चों के साथ खेल रहा था। अचानक दीवार गिर गई। इससे उसके मलबे में वह दब गया। 

स्थानीय लोगों ने तुरंत उसे मलबे निकालकर दिल्ली स्थित एम्स ट्रामा सेंटर पहुंचाया। जहां देर रात इलाज के दौरान चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उधर, सूरजकुंड थाना के एसएचओ सोहन पाल ने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर विभिन्न धाराओं में बिल्डर के खिलाफ मामला दर्जकर लिया गया है। चूकि मृत छात्र का पोस्टमार्टम दिल्ली में कराया गया है। लिहाजा वहां से पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी और आरोपी को गिरफ्तार किया जाएगा।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static