मौसम ने बदली करवट, 24 घंटे में डेढ़ डिग्री सेल्सियस बढ़कर हुआ 40 के करीब

punjabkesari.in Tuesday, Apr 27, 2021 - 12:02 AM (IST)

रेवाड़ी/महेंद्रगढ़ (योगेंद्र सिंह): मौसम ने एक बार फिर करवट बदली है। हवा, बारिश के बाद अब सूर्य ने अपनी आंखें टेढ़ी की है। यही कारण है कि पारा 40 के करीब पहुंच गया। चौबीस घंटे की बात करें तो अधिकतम तापमान में करीब डेढ़ डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हुई है। इसी के चलते दोपहर के समय सड़कों पर सन्नाटा नजर आ रहा है। हालांकि कोरोना के चलते भी लोग जरूरत होने पर ही बाहर निकल रहे हैं। सूर्य की तपन बढ़ते ही लोगों ने कूलर, एसी का उपयोग अवश्य शुरू कर दिया है। 24 घंटे में न्यूनतम तापमान में एक डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है। 

सोमवार को सुबह से ही सूर्य की तपन में तेजी थी और दोपहर को तो लोगों के माथे से पसीना बहने लगा। रविवार को अधिकतम तापमान 38 और न्यूनतम 34.2 थाा। वहीं सोमवार को पारा चालीस के करीब पहुंच गया। मौसम विभाग का कहना है कि मौसम में एक सप्ताह तक उतार-चढ़ाव का दौर रहेगा। कभी हवाओं के साथ बूंदाबांदी तो पहाड़ों पर बारिश होने के आसार भी हैं। 

रविवार व सोमवार को गर्मी की तपिश बढऩे के चलते ठंडे पेय पदार्थ की बिक्री बढ़ले लगी है। नारियल पानी, गन्ना रस, लस्सी, तरबूज, खीरा, खरबूजा, शिकंजी सहित अन्य कोल्डड्रिंगस की डिमांड भी बढ़ गई है। कोरोना के चलते रेहड़ी वाले कम नजर आ रहे हैं और इसका फायदा उठाते हुए दुकानदानों ने ठंडे पेय पदार्थ के रेट में भी इजाफा कर लिया है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static