खैर तस्करी का गोरखधंधा जोरों पर, सीआईए टीम ने 3 लोगों को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Dec 03, 2019 - 06:01 PM (IST)

यमुनानगर (सुमिरो ओबेरोई) : यमुनानगर में खैर तस्करी का गोरखधंधा जोरों पर है। इसी खैर तस्करी पर लगाम लगाने के लिए सीआईए वन की टीम ने छापेमारी करते हुए कामयाबी हासिल की है। सीआईए की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर लेदी डाहर पुर मोड़ से अवैध खैर से भरी टाटा 407 के साथ 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया हैं। वहीं मुख्य सरगना समेत 6 लोग अभी भी फरार है। पकड़ी गई अवैध खैर की कीमत लगभग 4 लाख है।

जानकारी के मुतीबिक सीआईए वन की टीम कार्रवाई करते हुए टाटा 407 गाड़ी खैर की लकड़ी से भरी हुई बरामद की है। इसके अलावा एक स्कॉर्पियो भी पकड़ी है जिसमें टीम ने तीन आरोपियों गिरफ्तार किया है। जिनके खिलाफ मामला दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है। आरोपियों कोर्ट में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। बताया जा रहा है कि जो लकड़ी बरामद की गई है। उसकी कीमत करीब 4 लाख है।  

सीआईए वन के इंचार्ज इंस्पेक्टर महावीर सिंह ने बताया कि टीम को सूचना मिली थी कि लेदी डहरपुर मोड से खैर से भरी है गाड़ी गुजरेगी। जिस प्रकार गुप्त सूचना के आधार एक टीम का गठन किया गया। टीम ने वन विभाग के साथ लेडी डहरपुर मोड पर नाकाबंदी कर वाहनों की जांच शुरू कर दी। इस दौरान सामने से आ रही दो गाड़ियों को रोककर टीम ने उनकी जांच की तो उनमें से खैर की भरी हुई लकड़ी बरामद हुई।

इसके अलावा टाटा 407 के आगे चल रही एक अन्य स्कॉर्पियो को भी कब्जे में ली लिया है। मौके से तीन आरोपियों को गिरफ्तार भी किया गया। जिनकी पहचान जैतपुर निवासी नूर मोहम्मद नगरी निवासी रमजान जटवाड़ा निवासी मोमिन के नाम से हुई है। टाटा 407 में 83 पीस अवैध खैर की लकड़ी के लादे हुए थे जिन्हें बेचने के लिए जा रहे थे। पुलिस ने 9 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static