मजदूरी कर पढ़ाई के लिए कमाये थे पैसे, अब ऐसे कर रहा है खर्च

punjabkesari.in Thursday, Jun 18, 2020 - 01:42 PM (IST)

फरीदाबाद (अनिल राठी) : फरीदाबाद में एक छात्र ने पढाई के लिए एकत्रित किए रूपयों को जरूरतमंदों और बेजुबान जानवरों की मदद करने में खर्च कर दिया है। लाॅकडाउन की वजह से भूखे जरूरतमंदों और जानवरों को छात्र मनोज यशवंत ने खाना खिलाने का बीड़ा उठाया हुआ है। फरीदाबाद की एनआईटी विधानसभा क्षेत्र में रहने वाले छात्र मनोज यशवंत ने पोस्ट ग्रेजुएशन करने के लिए दिहाडी मजदूरी करके पैसा इकट्ठा किया था जिसे अब समाजसेवा में लगा दिया है। इस दरियादिली की बता जो कोई भी सुन रहा है वह तारीफ करते नही थक रहा है।

PunjabKesari
जनता कर्फ्यू से लेकर अनलॉक वन तक आपने कई ऐसी तस्वीरें देखी होंगी जिसमें विभिन्न समाजसेवी संगठन एकजुट होकर गरीब और जरूरतमंद लोगों की मदद करते दिखाई दे रहे थे।  वहीँ इन सभी तस्वीरों से परे हटकर एक युवक अपने दम पर कुछ ऐसा कर जाता है जिसके बारे में सुनकर आप भी इस छात्र की तारीफ करते नहीं थकेंगे। फरीदाबाद के रहने वाले युवक मनोज यशवंत ने पोस्ट ग्रेजुएशन की पढ़ाई के लिए जमा किए हुए पैसों को जरूरतमंद लोगों और बेजुबान जानवरों की सेवा में लॉकडाउन के दौरान लगा दिया। वहीँ आपको बता दें कि इस युवक ने अपनी पढ़ाई के लिए जो पैसा जमा किया हुआ था वह पैसा उसने दिहाड़ी मजदूरी करके जुटाया था।

PunjabKesari
वहीँ उसने बताया कि यह मदद उसने अपनी पढाई के पैसों से की है। उसने बताया कि वह एक छात्र है और उसकी ग्रेजुएशन एमडीयू से हो रही है। वहीं आगे की पढ़ाई के लिए उसने कुछ पैसा दिहाड़ी मजदूरी के लिए इकट्ठा किया था। लेकिन अचानक से लॉकडाउन हो जाने के चलते उसने देखा कि गरीब लोगों को राशन की परेशानी हो रही है जिसके बाद उसने दिहाड़ी मेहनत से कमाई हुई पूरी राशि ऐसे लोगो के लिए लगा दी !

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Manisha rana

Recommended News

Related News

static