अनाज मंडी में भीगा धरती पुत्रों का पीला सोना, प्रशासन के दावों की खुली पोल

punjabkesari.in Sunday, Apr 26, 2020 - 12:24 PM (IST)

अंबाला/कैथल/यमुनानगर(सुरेंद्र मेहता/जाेगिंद्र/अमन): मौसम विभाग के पूर्व अनुमान के मुताबिक रविवार को प्रदेश के कई इलाकों में हुई बारिश के कारण अनाज मंडियों में आया लाखों का गेहूं भीग गया। मंडियों में व खरीद केंद्रों में तिरपाल का बहुत ज्यादा प्रबंध न होने के चलते खुले आसमान के नीचे रखा गेहूं वर्षा की भेंट चढ़ गया। प्रदेश की अन्य अनाज मंडियों की तरह यमुनानगर जिला में भी गेहूं की आवक जोरों पर है।

PunjabKesari, haryana

यमुनानगर की सभी 13 अनाज मंडिया जहां पूरी तरह भर चुकी हैं। वहीं 100 से अधिक गेहूं खरीद केंद्रों पर भी पांव रखने की जगह नहीं है। दो दिन से गेहूं की आवक तेज होने से  गेहूं खुले आसमान के नीचे रखा गया था। गेहूं उठान का भी ज्यादा प्रबंध नहीं था। किसानों का आरोप है कि मंडी में ना लेबर का इंतजाम है न तिरपाल का जिसके चलते उनका गेहूं भीग गया।

वहीं मंडी अधिकारी ऋषि पाल का कहना है कि जैसे ही बारिश आई उन्होंने अपने कर्मचारियों को गेहूं को तिरपाल से ढकने के लिए आदेश दिए। उन्हाेंने कहा कि गेहूं को भीगने से बचाने के प्रयास किए जा रहे हैं। 

PunjabKesari, haryana

अंबाला में आज सुबह हुई बारिश ने जहां ठंडक बढ़ा दी। वहीं किसानों के लिए मुसीबत पैदा कर दी। अंबाला अनाज मंडी में खुले में पड़ी गेंहू की बोरियां बरसात की वजह से भीग गई। काफी हद तक बोरियां ढकी हुई थी जो बच गई लेकिन किसानों की इससे नुकसान की आशंका है। मार्केट कमेटी का कहना है लेबर की कमी की वजह से उठान नहीं हो पा रहा।

कैथल की अनाज मंडी में भी धरती पुत्रों का पीला सोना गेहूं भीग गया। इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा कोई पुख्ता इंतजाम नहीं किए गए थे। जिससे प्रशासन के दावों की पोल खुल गई। जिला प्रशासन का दावा था कि 24 घंटों में माल का उठान किया जाएगा परंतु कई दिनों से मंडियों में कोई उठा नहीं हुआ । 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static