जब पशुधन मेले में CM मनोहर लाल ने की ऊंट की सवारी(VIDEO)

punjabkesari.in Saturday, Mar 14, 2020 - 06:02 PM (IST)

करनाल(केसी आर्या): करनाल के एनडीआरआई के मैदान में आयोजित तीन-दिवसीय राज्य स्तरीय पशुधन मेले के दूसरे दिन मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शिरकत की। उनके साथ प्रदेश के पशु पालन एव कृषि मंत्री जय प्रकाश दलाल और सांसद संजय भाटिया भी मौजूद रहे। पशुधन मेले में पहुंचे किसानों का मुख्यमंत्री ने उत्साह बढ़ाया। उन्होंने खुद ऊंट की सवारी कर मेले में पहुंचे पशुपालकों का अभिनंदन किया।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि मेले का मुख्य मिशन किसानों में अच्छे पशुपालन के प्रति जागरूकता पैदा करना है। सीएम खट्टर ने कहा कि दूध उत्पादन के क्षेत्र में हरियाणा को और आगे बढ़ाना है, अभी प्रदेश दूध उत्पादन में दूसरे स्थान पर है। हम हरियाणा को प्रथम स्थान पर ला सके, इसके लिए सरकार काफी प्रयास कर रही है। वहीं मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने पशुधन क्रेडिट कार्ड की योजना शुरू करने की बात भी कही। उन्होंने कहा कि पशुधन क्रेडिट कार्ड की योजना लाने से किसानों और पशुपालकों को काफी फायदा होगा और वो और अधिक से अधिक पशु खरीद सकेंगे ।

कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल को अपने बचपन की याद आई। उन्होंने बताया कि वो छठी कक्षा में पढ़ते थे, जब हरियाणा राज्य बना। उस दौरान हम सब बच्चे एक गाना गाया करते थे। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने पशुओं की होने वाली रैंप वॉक का उद्घाटन भी किया। इसी बीच उन्होंने ऊंट की सवार भी की।  बहराल ये पशुधन मेला 1 दिन का और बचा है, जिसके अंदर पूरे हरियाणा से किसान और आम जनता पशुओं को देखने के लिए पहुंच रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static